प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट जारी

जासं, दुद्धी (सोनभद्र) : भाऊराव देवरस राजकीय महाविद्यालय में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई हैं। प्रवेश समिति के समन्वयक डा. रामसेवक सिंह यादव ने बताया कि महाविद्यालय में सीटों के सापेक्ष मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। सूची सूचना बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 23 और 24 अगस्त को बीएससी तथा बी काम का प्रवेश लिया जाएगा तथा 25 और 26 अगस्त को बीए प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग होगी।

बीए सामान्य मेरिट लिस्ट में सबसे अधिक 439 नंबर से लेकर न्यूनतम 333 तक प्रवेश के लिए पात्र छात्रों की सूची बनाई गई है। कामर्स के लिए जितने छात्रों ने आवेदन किया था सभी को मौका मिल सकता है जबकि उम्मीद जताई जा रही हैं कि बी.काम वर्ग में रुचि रखने वाले छात्रों को प्रवेश के लिए एक और मौका मिल सकता है। बीएससी मैथ ग्रुप वाले छात्रों को भी प्रवेश में पूर्ण जगह दी गई हैं लेकिन बीएससी बायो ग्रुप 122 के अपेक्षा 60 छात्रों को ही मौका मिलता हुआ दिख रहा है। डा. रामसेवक सिंह यादव ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया निर्धारित तिथि को ही संपन्न होगी।

प्रवेशार्थियों से अपील की गई है कि प्रवेश के लिए हाईस्कूल अंक पत्र व प्रमाण पत्र तथा इंटर अंक पत्र व प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, जाति व निवास प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र सहित अन्य जरूरी दस्तावेज की मूल प्रति तथा एक सेट छाया प्रति साथ लाना अनिवार्य है।

Edited By: Jagran