Move to Jagran APP

हलाल प्रमाणपत्र मामले में मौलाना मदनी से फिर होगी पूछताछ, सामने आया था संस्था से जुड़ाव

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) अवैध हलाल प्रमाणपत्र जारी किए जाने के मामले में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी से ईद के बाद फिर पूछताछ करने की तैयारी में है। सूत्रों का कहना है कि मौलाना महमूद मदनी को नोटिस दी गई है। एसटीएफ ने अवैध हलाल प्रमाणपत्र जारी करने के मामले में गिरफ्तारी के बाद कुछ अन्य संस्थाओं के संचालकों की भी जांच शुरू की थी।

By Alok Mishra Edited By: Shivam Yadav Published: Wed, 10 Apr 2024 12:13 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 12:13 AM (IST)
हलाल प्रमाणपत्र मामले में मौलाना मदनी से फिर होगी पूछताछ, सामने आया था संस्था से जुड़ाव
हलाल प्रमाणपत्र मामले में मौलाना मदनी से फिर होगी पूछताछ।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) अवैध हलाल प्रमाणपत्र जारी किए जाने के मामले में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी से ईद के बाद फिर पूछताछ करने की तैयारी में है। सूत्रों का कहना है कि मौलाना महमूद मदनी को नोटिस दी गई है।

loksabha election banner

एसटीएफ ने अवैध हलाल प्रमाणपत्र जारी करने के मामले में हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया, मुंबई के अध्यक्ष समेत चार पदाधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद कुछ अन्य संस्थाओं के संचालकों की भी जांच शुरू की थी।

एक संस्था से मौलाना महमूद मदनी का जुड़ाव भी सामने आया था, जिसे लेकर उनके बयान भी दर्ज किए गए थे। जांच में यह भी सामने आया था कि मुंबई की हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया को एनएबीसीबी (राष्ट्रीय प्रमाणन निकाय प्रत्यायन बोर्ड) तथा अन्य किसी सरकारी संस्था ने हलाल प्रमाण पत्र जारी करने के लिए अधिकृत नहीं किया था। संस्था विभिन्न उत्पादों की बिक्री बढ़ाने तथा उसके बदले कंपनी से आर्थिक लाभ कमाने के उद्देश्य से हलाल प्रमाणपत्र जारी कर रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.