Move to Jagran APP

यूपी में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ तहरीर, मौलाना ने की गिरफ्तार करने की मांग

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री द्वारा अली पर विवादित बयान देने का आरोप कुछ मौलानाओं ने लगाया गया। शुक्रवार को शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ चौक कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। कोतवाली में दी तहरीर में सैफ अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि धीरेंद्र शास्त्री ने शिया-सुन्नी की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Published: Fri, 05 Apr 2024 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2024 02:09 PM (IST)
यूपी में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ तहरीर, मौलाना ने की गिरफ्तार करने की मांग
यूपी में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ तहरीर, मौलाना ने की गिरफ्तार करने की मांग

जागरण संवाददाता, लखनऊ। (Bageshwar Dham Dhirendra Krishna Shastri) बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री द्वारा अली पर विवादित बयान देने का आरोप कुछ मौलानाओं ने लगाया गया। शुक्रवार को शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ चौक कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

loksabha election banner

कोतवाली में दी तहरीर में सैफ अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि धीरेंद्र शास्त्री ने शिया-सुन्नी की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। आरोप लगाया कि इससे हिंदुओं की श्रद्धा को भी ठेस पहुंची है। मौलाना ने बताया कि हजरत अली के प्रति हर रंग, हर धर्म, हर जनजाति के लोग श्रद्धा रखतें हैं।

मौलाना ने की धीरेंद्र शास्त्री को गिरफ्तार करने की मांग

मौलाना सैफ अब्बास ने चुनाव आयोग और भारत सरकार से धीरेंद्र शास्त्री को गिरफ्तार करने और कानूनी कार्रवाई करने की अपील की है। चौक थाना प्रभारी नागेश उपाध्याय से करवाई का आश्वासन मिलने के बाद मौलाना सैफ अब्बास समेत उनके साथ साथ मौजूद अन्य लोग वापस चले गए।

उनके साथ मौलाना मुस्तफा अली खान, मौलाना शफीक आबदी, मौलाना कमरूल हसन, मौलाना आसिफ सीथली, मौलाना अफजल अब्बास, मौलाना नासिर जैदी, मौलाना मिर्जा वाहिद हुसैन, मौलाना मुहम्मद मशरेकैन, मौलाना रहबर अस्करी और मौलाना सोहैल अब्बास के वकील और विभिन्न संगठनों के मुख्य सदस्य चौक थाने में पहुंचे थे।

दोपहर धीरेंद्र शास्त्री का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ। उन्होंने इसमें कहा कि उनका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। वह क्षमा मांगते हैं।

इसे भी पढ़ें: यूपी में जारी रहेगी मदरसों की पढ़ाई, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.