Move to Jagran APP

Mahendragarh Bus Accident के बाद खुली अफसरों की नींद, 12 जिलों में 803 बसों की जांच; 117 बसें जब्त तो 281 के कटे चालान

Mahendragarh Bus Accident हरियाणा में प्रशासन महेंद्रगढ़ हादसे के बाद एक्टिव हो गया है। बीते शुक्रवार को भिवानी से लेकर अंबाला करनाल हिसार पानीपत सहित 14 जिलों में आरटीए विभाग पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूल से लेकर चौक चौराहों में बसों के दस्तावेज और चालकों की एल्कोमीटर से जांच की। इसके साथ ही आज भी प्रशासन जांच में जुटा है

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Sat, 13 Apr 2024 12:27 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 12:27 PM (IST)
Mahendragarh Bus Accident के बाद खुली अफसरों की नींद, 12 जिलों में 803 बसों की जांच

जागरण टीम, हिसार। Mahendragarh Bus Accident Update: नौनिहालों की जिंदगी के साथ स्कूल संचालक खिलवाड़ कर रहे हैं। यह हालात तब उजागर हुए जब वीरवार को महेंद्रगढ़ बस हादसे में छह बच्चों की मौत के बाद प्रशासनिक अधिकारी सड़क पर उतरे।

loksabha election banner

शुक्रवार को भिवानी से लेकर अंबाला, करनाल, हिसार, पानीपत सहित 14 जिलों में आरटीए विभाग, पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूल से लेकर चौक चौराहों में बसों के दस्तावेज और चालकों की एल्कोमीटर से जांच की। हालात हैरान करने वाले थे। 803 वाहनों की जांच हुई जिसमें बिना आरसी से लेकर लाइसेंस और अन्य दस्तावेजों की कमी के बावजूद वाहन चलाए जा रहे थे।

117 वाहनों के कटे चालान

117 वाहनों को इंपाउंड सहित 281 के किए चालान किए गए। इस दौरान जांच कर रही टीम के बाद नेताओं से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों तक के फोन आने लगे।

शुक्रवार सुबह आठ बजे से प्रदेशभर में स्कूली वाहनों के लिए जांच अभियान चलाया गया। कहीं चालक फोन पर बात करते हुए बस चलाते मिला तो कहीं बीड़ी-सिगरेट के कश लगाते हुए स्टेयरिंग संभाल रहे थे।

कई जिलों में अभियान सुस्त नजर आया। सक्रिय जिलों की बात करें तो सिरसा में 30 कर्मचारी सड़क पर उतरे और 180 स्कूल बसों की जांच की। जांच के दौरान यहां 133 स्कूल वाहनों के चालान किए और 11 बसों को इंपाउंड किया।

शिक्षा विभाग ने 75 बसों की जांच कर 19 बसों को किया इंपाउंड

भिवानी में आरटीए, पुलिस और शिक्षा विभाग की टीमों ने 75 बसों की जांच कर 19 बसों को इंपाउंड किया। कुल 23 के चालान किए। झज्जर में 50 कर्मचारियों ने जांच अभियान चला 72 बसों की जांच की। जांच के बाद 12 को इंपाउंड करते हुए 19 चालान किए। रोहतक में अधिकारी हादसे के बाद भी सुस्त नजर आए और महज पांच बसों की जांच की।

पांचों के चालान करते हुए एक को इंपाउंड किया। आरटीए की टीम ने ज्यादातर स्कूल बसों की चेकिंग स्कूलों में ही गई क्योंकि जब तक प्रशासन की बैठक समाप्त हुई तो छुट्टी हो चुकी थी। करनाल में स्कूलों में आदेश दिए गए हैं कि आज से स्कूल संचालक रोटेशन के हिसाब से 15 गाड़ी रोज चेकिंग के लिए पासिंग ग्राउंड लेकर आएंगे।

यह भी पढ़ें- Mahendragarh Bus Accident: हरियाणा में सड़कों पर दौड़ रही मौत, 524 बसें अनफिट तो 10 हजार का रिकॉर्ड नहीं

यह भी पढ़ें- Bahadurgarh News: लिव इन में रह रहे कपल ने सातवीं मंजिल से कूदकर दी जान, मामूली विवाद के बाद उठाया खौफनाक कदम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.