Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- उनकी नीति उत्तर पूर्व को अलग-थलग करना है

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को एनडीए उम्मीदवार जयंत बसुमतारी के समर्थन में असम के कोकराझार में एक रैली की। इस दौरान नड्डा ने कांग्रेस पर इस क्षेत्र को अलग-थलग और अज्ञानता में रखने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों को लोगों के कल्याण की कोई चिंता नहीं है और वे खुद को कई घोटालों में दोषी ठहराए जाने से बचाना चाहते हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Thu, 18 Apr 2024 01:56 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 01:56 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर बोला हमला

पीटीआई, कोकराझार (असम)। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत देश के बाकी हिस्सों के साथ उत्तर पूर्व का एकीकरण हुआ है। इस दौरान नड्डा ने कांग्रेस पर इस क्षेत्र को "अलग-थलग और अज्ञानता" में रखने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों को लोगों के कल्याण की कोई चिंता नहीं है और वे खुद को कई घोटालों में दोषी ठहराए जाने से बचाना चाहते हैं।

एनडीए उम्मीदवार जयंत बसुमतारी के लिए यहां एक रैली को संबोधित करते हुए, नड्डा ने कहा, कांग्रेस की नीति उत्तर पूर्व को अलग-थलग और अज्ञानता में रखना है। यह मोदी और हिमंत बिस्वा सरमा सरकारें हैं जिन्होंने आपको देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने का काम किया है।

आदिवासी बहुल क्षेत्र में नड्डा ने कहा, दस साल पहले जब आप दिल्ली आए थे तो लोगों ने पूछा था कि आप किस देश से हैं। लेकिन अब एकीकरण पूरा हो गया है।

मोदी शासन के तहत विशेष रूप से बोडो उग्रवादी संगठनों के साथ हस्ताक्षरित शांति समझौतों का जिक्र करते हुए, भाजपा प्रमुख ने दावा किया कि पिछले दस वर्षों में इस क्षेत्र में विद्रोही हमलों और नागरिकों की मौत की संख्या में भारी कमी आई है।

उन्होंने कहा, उत्तर पूर्व के 70 फीसदी हिस्से से सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम हटा दिया गया है।

उन्होंने कहा, किसी को वर्तमान के 'अच्छे दिन' की सराहना करने के लिए अतीत के 'बुरे दिन' (काले दिन) को याद रखना होगा।

यह आरोप लगाते हुए कि कांग्रेस से लेकर राजद, सपा से लेकर द्रमुक और अन्य विभिन्न दलों के विपक्षी नेताओं को विभिन्न भ्रष्टाचार के मामलों में नामित किया गया है, नड्डा ने कहा, उनके घोटाले गहरी मिट्टी (कोयला) से लेकर अंतरिक्ष (5 जी) और बीच में सब कुछ तक थे।

उन्होंने लालू प्रसाद जैसे नेताओं के जमानत पर बाहर होने और अरविंद केजरीवाल तथा हेमंत सोरेन जैसे अन्य नेताओं के अब भी सलाखों के पीछे होने का जिक्र करते हुए कहा, "विपक्षी नेता या तो जमानत पर हैं या जेल में हैं।"

राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन की सहयोगी यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) ने उस सीट से जयंत बसुमतारी को मैदान में उतारा है, जहां 7 मई को चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़ें- 'कांग्रेस का राहुलयान न तो लॉन्च हो रहा और न कहीं उतर रहा', केरल में राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर तंज

यह भी पढ़ें- Bengaluru: यूट्यूबर को वीडियो रिकॉर्ड करने के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार, झूठा दावा करने का लगा आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.