Move to Jagran APP

Lohardagga: ईंट-भट्टा व्यवसायी के घर पर फायरिंग करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, देसी कट्टा सहित 3 एंड्रॉयड जब्त

लोहरदगा जिले के निंगनी गांगुपाड़ा में उपेंद्र कुमार साहू के घर पर विगत आठ मई 2023 को अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली चलाने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने न सिर्फ गोलियां चलाईं बल्कि पांच लाख रुपये की लेवी मांगी थी।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Thu, 08 Jun 2023 08:10 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 08:10 PM (IST)
Lohardagga: ईंट-भट्टा व्यवसायी के घर पर फायरिंग करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, देसी कट्टा सहित 3 एंड्रॉयड जब्त
ईंट-भट्टा व्यवसायी के घर पर फायरिंग करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, देसी कट्टा सहित 3 एंड्रॉयड जब्त

जागरण संवाददाता, लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा जिले के निंगनी गांगुपाड़ा में उपेंद्र कुमार साहू के घर पर विगत आठ मई 2023 को अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली चलाने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

सूचना के मुताबिक आरोपियों ने न सिर्फ गोलियां चलाईं, बल्कि टीएसपीसी उग्रवादी संगठन ने नाम पर पोस्टर भी चिपकाए और पांच लाख रुपये की लेवी मांगी थी।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान 

गिरफ्तार किए गए अपराधियों की पहचान गुमला जिले के सिसई थाना अंतर्गत पोढ़ा गांव निवासी गौरी साहू के पुत्र रवि साहू उर्फ़ अजय, लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के निंगनी शांति नगर निवासी रामकुमार साहू के पुत्र शिवराज साहू उर्फ बबलू, निगनी कुंबाटोली निवासी रामदयाल साहू के पुत्र नवल साहू के रूप में हुई है।

देसी कट्टा और 3 एंड्रॉयड बरामद

इनके पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, तीन एंड्राइड मोबाइल फोन, एक की-पैड मोबाइल फोन, एक स्कूटी को बरामद किया है। ईंट-भट्ठा व्यवसायी उपेंद्र कुमार साहू के घर पर इन अपराधियों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग की थी।

साथ ही घर पर पोस्टर भी चिपकाए था। जिसे लेकर लोहरदगा थाना में कांड संख्या 116/23 में भादवि की धारा 387, शस्त्र अधिनियम की धारा 27 और सीएलए एक्ट की धारा 17 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

छापेमारी टीम का किया गठन 

कांड के उद्भेदन के लिए लोहरदगा एसपी आर रामकुमार द्वारा एक छापेमारी टीम का गठन किया गया था। तकनीकी शाखा के सहयोग से सिसई थाना एवं लोहरदगा थाना अंतर्गत अलग-अलग स्थानों में छापेमारी की गई।

इसमें सिसई थाना अंतर्गत पोढ़ा गांव से रवि साहू उर्फ़ अजय, लोहरदगा के निंगनी शांति नगर से शिवराज साहू उर्फ बबलू साहू और निंगनी कुंबाटोली से नवल साहू को पकड़ा गया।

पूछताछ में इन तीनों ने उपेंद्र कुमार साहू से लेवी मांगने, उसके घर पर टीएसपीसी उग्रवादी संगठन के नाम पर पोस्टर चिपकाने और गोली चलाने की बात को स्वीकार किया।

इनकी निशानदेही पर रवि साहू के घर से देसी कट्टा बरामद किया गया। साथ ही मोबाइल फोन, स्कूटी भी बरामद की गई। अपराधियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है। इन अपराधियों द्वारा उग्रवादी संगठन के नाम पर लेवी वसूलने और दहशत फैलाने का काम किया जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.