जागरण संवाददाता, सिरसा : दैनिक जागरण आजादी के 75वें महोत्सव को आजादी की दिवाली के रूप में मना रहा है। आप भी इस अभियान से जुड़े। अपने घर, प्रतिष्ठान पर दीप जलाएं, मोमबत्ती जलाएं। बिजली चलित लड़ियां लगाएं। आपके शहर के मुख्य चौकों पर रात आठ बजे आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पहुंचे। सिरसा में रात नौ बजे सुभाष चौक पर मुख्य कार्यक्रम होगा, आप भी इस कार्यक्रम में पहुंचे और शहीदों को नमन करें। आजादी की दिवाली मनाते हुए अपने फोटो वाट्सअप नंबर 84290-20519 पर भेजें, ताकि चयनित फोटो को दैनिक जागरण में प्रकाशित किया जा सके। ----- दिवाली की तरह मनाएंगे स्वाधीनता दिवस देश की आजादी के 75वें स्वाधीनता दिवस को दिवाली की तरह मनाएंगे। एसोसिएशन के पदाधिकारी स्वयं अपने घरों में दीप प्रज्वलित करेंगे साथ ही अधिक से अधिक लोगों को भी दीप जलाने के लिए प्रेरित करेंगे। - गुरदीप सिंह सैनी, राज्य प्रवक्ता, हरियाणा स्कूल लैक्चरार एसोसिएशन ------------ हर्षोल्लास से मनाएंगे आजादी का 75वां पर्व लाखों लोगों के बलिदान के बाद ही हमें आजादी मिली। आजादी के 75वें पर्व को जिलावासी हर्षोल्लास से मनाएंगे। धार्मिक स्थलों पर दीये व मोमबत्तियां जलाई जाएगी, राष्ट्र ध्वज फहराया जाएगा। इसके अलावा शहर के सभी चौकों पर कार्यक्रम आयोजित होंगे।

- नवीन केडिया, कार्यकारी प्रधान, सनातन धर्म सभा -------- घर घर लहराएगा तिरंगा, जलेंगे दीप आजादी का यह महापर्व आमजन में देशभक्ति की भावना भर रहा है। आमजन इससे जुड़ रहा है और इसे दिवाली की तरह मना रहा है। सभी घरों पर तिरंगे लहरा रहे हैं। आजादी के पर्व के उपलक्ष्य में सभी अपने घरों पर बिजली चलित लड़ियां, दीप, मोमबत्तियां जलाएंगे। महावीर शर्मा, प्रधान, प्राइवेट स्कूल अभिभावक संघ ---------- एक साथ सैकड़ों लोग मनाएंगे आजादी का पर्व 75वें स्वतंत्रता दिवस को देशवासी बड़े ही उत्साह से मना रहे हैं। जिले में भी उत्साह देखने को मिल रहा है। आजादी के महोत्सव पर जिलेभर में भव्य कार्यक्रम होंगे। शहर के 30 चौकों पर विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी एकत्रित होंगे जहां दीप प्रज्वलित किए जाएंगे। उसके बाद मुख्य कार्यक्रम सुभाष चौक पर होगा, जहां एक साथ सैकड़ों लोग देश की आजादी के पर्व को मनाएंगे।

- पदम जैन, प्रधान, जैन सभा ----------- दैनिक जागरण का प्रयास सराहनीय आजादी के अमृत महोत्सव की कड़ी में दैनिक जागरण द्वारा किया गया प्रयास सराहनीय है। इस प्रयास के माध्यम से आमजन एक साथ देश की आजादी का जश्न मनाएगा। शहर के सभी चौक चौराहों पर लोग एकत्रित होकर आजादी के दीवानों को याद करेंगे। - कस्तूर इन्सां, प्रतिनिधि डेरा सच्चा सौदा ---------- गोशालाओं में गूंजेंगे देश भक्ति के नारे दैनिक जागरण द्वारा देशभक्ति की दिशा में सदैव सराहनीय प्रयास किए जाते हैं। आजादी के 75वें पर्व पर भी दैनिक जागरण ने आजादी की दिवाली मुहिम के रूप में ऐतिहासिक पहल की है। इस पहल से जिले के सभी लोग एक साथ आजादी का पर्व मनाएंगे। इस अभियान में जिले की गोशालाएं भी जुड़ेंगे। सभी गोशालाओं में दीप जलाए जाएंगे व लड़ियां लगाई जाएगी। - प्रेम कंदोई, सचिव श्री गोशाला सिरसा ----- इन संस्थाओं का भी रहेगा योगदान - अखिल भारतीय अग्रवाल वैश्य समाज - स्काउट्स टीम - तरुण संघ - पतंजलि योग समिति - आर्य समाज - नागरिक परिषद - कुम्हार सभा - डेरा जगमाल वाली - भारत विकास परिषद - विश्व हिदू परिषद - नेहरू युवा केंद्र - कंबोज सभा - माहेश्वरी चेरिटेबल ट्रस्ट - जाट सभा - अरोड़ा एकता परिवार - रविदास सभा - बाबा बंदा बहादुर सिंह सभा - मुल्तानी सभा - शहीद भगत सिंह ब्रिगेड - बाबा तारा कुटिया - अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद

Edited By: Jagran