UPPCL Recruitment 2020: आमतौर पर हर कोई सरकारी नौकरी पाना चाहता है। लेकिन कई बार सही समय पर विकल्पों के बारे में मालूम नहीं पड़ पाता। इसकी वजह से कई बार बेहतर विकल्प भी हाथ से निकल जाते हैं। युवाओं की इसी मुश्किलों को समझते हुए हम आपको समय-समय पर सरकारी नौकरी की अपडेट देते रहते हैं।इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में तकनीशियन (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। यूपीपीसीएल इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 600 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 22 जुलाई तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट पर आवेदन करना चाहते हैं, वे फटाफट आवेदन कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें पढ़ें पूरा आवेदन 

यूपीपीसीएल की ओर से निकाली गई इन नियुक्तियों में उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है। केवल इस आयु वर्ग वाले ही कैंड्डीटे्स ही आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार पोस्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in/uppcl पर जाकर डिटेल चेक कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य जगहों पर नौकरियों की बात करें तो राजीव गांधी सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी (आरजीसीबी) में प्रोजेक्ट एसोसिएट और फील्ड वर्कर पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 जुलाई 2020 है। इसलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे फटाफ आवेदन कर दें।

UPPCL Recruitment 2020: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से हाईस्कूल में विज्ञान और गणित विषय में सफल होना चाहिए। इसके अलावा इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रिकल में से किसी एक ट्रेड में राज्य व्यवसायिक प्रमाण पत्र होना चाहिए।

UPPCL Recruitment 2020: ऐसे होगा सेलेक्शन

तकनीशियन की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस