UPPCL Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने अकाउंट ऑफिसर (Accounts Officer )और टेक्नीशियन इलेक्ट्रिकल (Technician Electrical) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर 1 जुलाई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है और 22 जुलाई 2020 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे यूपीपीसीएल की ऑफिशियल upenergy.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 608 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

उम्मीदवार आवेदन करने से पहले संबंधित पद से जुड़ी सारी शर्तें जैसे, एजुकेशन क्वालिफिकेशन, आयु सीमा सहित अन्य सभी जानकारियों को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन रिजेक्ट कर दिया जाएग। इसलिए इस बात का ख्याल रखें।  

UPPCL Recruitment 2020: इन तारीखों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख - 01 जुलाई 2020

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख- 22 जुलाई 2020

ऑनलाइन शुल्क जमा करने की तारीख- 01 जुलाई से 22 जुलाई 2020 तक

ऑफ़लाइन शुल्क जमा करने की तारीख - 01 जुलाई से 24 जुलाई 2020 तक

ये होगी फीस:

अकाउंट ऑफिसर और टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने वाले यूपी के एससी, एसटी वर्ग के लिए 700 रुपये बतौर फीस देनी होगी। वहीं अन्य सभी के लिए - 1000 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। आवेदन शुल्क नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड या स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चालान के माध्यम से जमा होगा।

टेक्नीशियन इलेक्ट्रिकल- इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को दसवीं साइंस और मैथ्स विषय के साथ पास होना चाहिए। इसके साथ ही इलेक्ट्रिशियन या इलेक्ट्रिकल दोनों में से किसी एक ट्रेड में दो साल का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

अकाउंट ऑफिसर- अकाउंट ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सीए डिग्री धारक होना चाहिए। इसके अलावा ऑडिट डिपार्टमेंट में कार्यनुभव भी होना चाहिए।

ये होगा वेतन

टेक्नीशियन- 27200

अकाउंट ऑफिसर- 56100-177500

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस