UPMRCL SCTO Result 2021 Out: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) ने स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर (SCTO) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे आधिकारिक वेबसाइट, lmrcl.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। साइको एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची वेबसाइट पर उपलब्ध है।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, lmrcl.com पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Careers सेक्शन में रिक्रूटमेंट 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब आपको SCTO CBT रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा। यहां दिए गए साइको एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए एलिजिबल कैंडिडेट्स लिस्ट लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां चयनित उम्मीदवारों के नाम, पिता का नाम, रोल नंबर आदि के अनुसार सूची उपलब्ध कराई गई है। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। यदि जरुरत हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर (SCTO), असिस्टेंट मैनेजर/ऑपरेशन्स, मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल), मेंटेनर ( एस & टी) व मेंटेनर (सिविल) के कुल 292 पदों के लिए कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा का आयोजन 17 अप्रैल, 2021 को किया गया था। इस भर्ती के लिए स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर (SCTO) के लिए सबसे अधिक, यानी कुल 186 रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। वहीं, अन्य पदों के लिए परिणाम जल्द ही घोषित किए जाने की संभावना है। हालांकि, अभी तक इस संबंध में कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं है।

गौरतलब है कि इन भर्तियों के लिए 3 मार्च, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। वेबसाइट पर 11 मार्च से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी। आवेदन करने की लास्ट डेट 2 अप्रैल, 2021 थी। उम्मीदवारों के चयन में लिखित परीक्षा, साइको एप्टीट्यूड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन शामिल हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप