Move to Jagran APP

वन विभाग में 894 फॉरेस्ट कॉन्सटेबल की भर्ती, UKSSSC आज से ओपेन करेगा अप्लीकेशन विंडो

UKSSSC Recruitment 2021 उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 19 अगस्त को राज्य वन विभाग में वन आरक्षी के 894 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 24 अगस्त 2021 से शुरू होने जा रही है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 08:46 AM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 08:46 AM (IST)
वन विभाग में 894 फॉरेस्ट कॉन्सटेबल की भर्ती, UKSSSC आज से ओपेन करेगा अप्लीकेशन विंडो
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 7 अक्टूबर तक आवेदन कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UKSSSC Recruitment 2021: वन विभाग में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने हाल ही में 19 अगस्त 2021 को राज्य वन विभाग में वन आरक्षी के 894 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 24 अगस्त 2021 से शुरू होने जा रही है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 7 अक्टूबर तक आवेदन कर पाएंगे। हालांकि, उम्मीदवार 9 अक्टूबर तक निर्धारित परीक्षा शुल्क 300 रुपये का भुगतान कर पाएंगे। परीक्षा शुल्क ऑनलाइन माध्यमों नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से भरा जा सकेगा।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

उत्तराखण्ड वन विभाग में वन आरक्षी पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर एक्टिव किये जाने वाले लिंक के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। निर्दारित प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले अपनी रजिस्ट्रेशन करते हुए प्रोफाइल बनानी होगी, जिसके लिए वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना आवश्यक है। इस दौरान उम्मीदवारों को अपनी फोटो, साइन और अंगूठे के निशान की स्कैन कॉपी अपलोड करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार लॉगिन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

इस लिंक से देखें भर्ती अधिसूचना

यहां करें आवेदन

जानें योग्यता

उत्तराखण्ड वन विभाग में वन आरक्षी पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त पुरुष उम्मीदवारों की हाईट 163 सेमी और महिला उम्मीदवारों की 150 सेमी होनी चाहिए। उम्मीदवारों को चेस्ट न्यूनतम 5 सेमी फुलाने में सक्षम होना चाहिए। निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत शारीरिक दक्षता परीक्षा के अंतर्गत उम्मीदवारों को अधिकतम 4 घंटे में 25 किमी की दौड़ और महिला उम्मीदवारों को 14 किमी की दौड़ पूरी करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.