UKMSSB Recruitment 2020: उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड Uttarakhand Medical Service Selection Board (UKMSSB) ने आर्डिनरी ग्रेड मेडिकल ऑफिसर (Ordinary Grade Medical Officer ) के पदों पर आवेदन मांगे हैं। इसके तहत कुल 763 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 11 अगस्त से शुरू हो गई है और 31 अगस्त तक चलेगी।ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट @uksmssb.org पर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि कैंड्डीटे्स आवेदन पत्र में मांगी गई सारी योग्यता जैसे एजुकेशन क्वालिफिकेशन, आयु सीमा सहित अन्य जरूरी योग्यताएं पूरी करते हों, ऐसा नहीं होने की स्थिति में उनका फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है।अभ्यर्थी ध्यान दें कि इस पोस्ट पर आवदेन करने वाले उम्मीदवार को देश का नागरिक हो या फिर तिब्बती शरणार्थी हो जो भारत में पूरी तरह बसने के उद्देश्य से 1962 के पहले आया हो। इसके अलावा दक्षिणी रेलवे (SR) ने GDMO और स्पेशलिस्ट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। ये भर्तियां COVID -19 महामारी से जुड़ी समस्याओं के मद्देनजर अनुबंध के आधार पर निकाली गई हैं। इसके तहत 3 महीने के लिए इन पदों पर रेलवे अस्पताल में नियुक्तियां की जाएंगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार sr.indianrailways.gov.in/ पर डिटेल चेक कर सकते हैं।

UKMSSB Recruitment 2020:इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तारीख- 11 अगस्त 2020

ऑनलाइन आवेदन और फीस भुगतान की आखिरी तारीख- 31 अगस्त सुबह 11:59 बजे

इंटरव्यू की तारीख- नवंबर 2020

एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- फिलहाल घोषित नहीं

आयु सीमा:

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 से 42 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों और दिव्यांग व्यक्तियों को शासनादेशनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन:

आर्डिनरी ग्रेड मेडिकल ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को MS/ DNB, MD/ MS/ DNB, MCH/ DM की डिग्री होनी चाहिए।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस