UCOST Recruitment 2021: उत्तराखंड स्टेट काउंसिल फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी ( Uttarakhand State Council for Science and Technology, UCOST) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके अनुसार, प्रोजेक्ट मैनेजर, केमिस्ट, लैब असिस्टेंट और सैंपलिंग असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। कुल 41 पदों पर भर्तियां होनी हैं। ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उत्तराखंड स्टेट काउंसिल फॉर साइंस एंड टेक भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदोंं पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 जुलाई, 2021 है। इसके बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।  

काउंसिल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रोजेक्ट मैनेजर के 01, केमिस्ट के 02 और लैब असिस्टेंट के 06 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं सैंपलिंग असिस्टेंट के 32 पदों पर भर्तियां होनी हैं। काउंसिल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रोजेक्ट मैनजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को केमिस्ट्री में पीएचडी होनी चाहिए। वहीं केमिस्ट के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को केमिस्ट्री में एमएससी होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थियों को लैब असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन में बतौर विषय केमिस्ट्री होनी चाहिए। इसके अलावा एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक और योग्य व्यक्ति उत्तराखंड स्टेट काउंसिल फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी (UCOST) की आधिकारिक वेबसाइट https://www.ucost.in/पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2021 है। अपेक्षित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार अपने आवेदन सादे कागज पर आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए विवरण और प्रदर्शन के अनुसार आवश्यक स्कैन किए गए प्रमाणपत्रों/अंकपत्रों की सत्यापित प्रतियों को 31 जुलाई 2021 की शाम 05:00 बजे तक pic.ucost@ gmail.com पर ईमेल कर दें। समय सीमा के बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

 

ये है सैलरी

प्रोजेक्ट मैनेजर- 43,000

केमिस्ट- 14, 000

लैब असिस्टेंट- 9,200

सैंपलिंग असिस्टेंट- 8,800