Move to Jagran APP

Sarkari Naukri 2020: सरकारी नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए इन विभागो में हैं मौका, जानिए लास्ट डेट सहित सब कुछ

Sarkari Naukri 2020 अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे विभागों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां इस वक्त सरकारी नौकरी निकली हुई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 05:08 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:37 PM (IST)
Sarkari Naukri 2020: सरकारी नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए इन विभागो में हैं मौका, जानिए लास्ट डेट सहित सब कुछ

 Sarkari Naukri 2020: कोविड-19 संक्रमण के दौर में इस वक्त जहां लोगों की नौकरियां छूट रही हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ सरकारी विभागों में विभिन्न पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। अब ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है, क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे विभागों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां इस वक्त सरकारी नौकरी निकली हुई है। इन विभागों में आवेदन करके उम्मीदवार नौकरी पा सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ विकल्पों के बारे में।

loksabha election banner

1- इसके तहत वीएमएमसी सफदरजंग अस्पताल ने जूनियर रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य व्यक्ति वीएमएमसी सफ़दरजंग अस्पताल भर्ती 2020 के लिए 21 जुलाई 2020 या उससे पहले दिए गए प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

2- कर्मचारी चयन आयोग (SSC) दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) में सब इंस्पेक्टर (SI) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 16 जुलाई को खत्म होने वाली है। आवेदन की प्रक्रिया नजदीक है, ऐसे में उम्मीदवारों को आखिरी तारीख का इंतजार नहीं करना चाहिए, क्योंकि सर्वर पर भारी ट्रैफिक हो सकता है। इसकी वजह से फॉर्म भरने में समस्या हो सकती है। इसलिए कोशिश करें कि आवेदन फॉर्म समय से भर दें।

3- मुंबई नगर निगम (MCGM) या बृहन्न मुंबई नगर निगम (BMC) ने प्रयोगशाला तकनीशियन, एक्स-रे तकनीशियन, ECG तकनीशियन और फार्मासिस्ट की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को 24 जुलाई 2020 को या उससे पहले आवेदन जमा करना आवश्यक होगा।

4-  डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RML) ने सीनियर और जूनियर रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का इंटरव्यू के माध्यम से सेलेक्शन होगा। यह इंटरव्यू की प्रक्रिया 14 से 18 जुलाई 2020 तक आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.