नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SSC CPO 2020: एसएससी सीपीओ 2020 के लिए आवेदन की ऑनलाइन प्रक्रिया आज 16 जुलाई 2020 को कुछ घंटों के बाद समाप्त होने जा रही है। कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में उप निरीक्षकों की भर्ती परीक्षा, 2020 के लिए आवेदन के सम्बन्ध में नोटिस हाल ही में, 13 जुलाई 2020 को जारी किया था। आयोग के नोटिस के अनुसार एसएससी सीपीओ 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आयोग द्वारा घोषित अंतिम तिथि का इंतजार किये बिना जल्द से जल्द आवेदन कर देना चाहिए ताकि अंतिम क्षणों में ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर हैवी-ट्रैफिक के कारण अप्लाई करने से वंचित न रह जाएं।

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस (सीएपीएफ - बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, सीआईएसफ और एसएसबी) में सब इंस्पेक्टर के कुल 1564 पदों के लिए नोटिफिकेशन हाल ही में जारी किया गया था और इसके साथ ही आवेदन की प्रक्रिया 17 जून 2020 से आरंभ हो गयी थी, जो कि 16 जुलाई तक चलनी है। हालांकि उम्मीदवारों के पास आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान 18 जुलाई तक कर करने का मौका है और ऑफलाइन चालान के माध्यम से आवेदन शुल्क 22 जुलाई तक जमा किये जा सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए 22 जुलाई तक ऑफलाइन आवेदन शुल्क केवल वे ही उम्मीदवार कर पाएंगे जिन्होंने 16 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लिया होगा।

ऐसे करें आवेदन

एसएससी सीपीओ 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आयोग ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये न्य यूजर/रजिस्टर नाऊ के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने आधार और अन्य जानकारियों को भरकर सबमिट करने के बाद उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इसके बाद प्राप्त हुए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करने के बाद उम्मीदवार एसएससी सीपीए 2020 ऑनलाइन अप्लीकेशन प्रॉसेस पूरा कर पाएंगे। ध्यान दें कि आवेदन के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क रखा गया है जिसका ऑनलाइन या ऑफलाइन भुगतान किया जा सकता है।

एसएससी सीपीओ 2020 नोटिस यहां देखें

एसएससी सीपीओ 2020 के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन यहां देखें

एसएससी सीपीओ 2020 के लिए आवेदन लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस