Move to Jagran APP

SPA Recruitment 2023: योजना एवं वास्तुकला विद्यालय दिल्ली में निकली सरकारी नौकरियां, 27 फरवरी तक करें आवेदन

SPA Delhi Recruitment 2023 योजना एवं वास्तुकला विद्यालय (एसपीए) दिल्ली द्वारा समूह क समूह ख और समूह ग के कुल 27 पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalTue, 07 Feb 2023 04:38 PM (IST)
SPA Recruitment 2023: योजना एवं वास्तुकला विद्यालय दिल्ली में निकली सरकारी नौकरियां, 27 फरवरी तक करें आवेदन
SPA Delhi Recruitment 2023: सबसे अधिक रिक्तियां पर्सनल असिस्टेंट पदों के लिए।

एजुकेशन डेस्क। SPA Delhi Recruitment 2023: दिल्ली में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सकार के शिक्षा मंत्रालय के अधीन योजना एवं वास्तुकला विद्यालय (एसपीए) दिल्ली ने ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 27 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विद्यालय द्वारा 27 जनवरी 2023 को जारी अधिसूचना के अनुसार, ग्रुप ए में रजिस्ट्रार और ग्रुप बी में सेक्शन ऑफिसर, वर्कशॉप सुप्रींटेंडेंट, टेक्निकल असिस्टेंट, पर्सनल असिस्टेंट और हिंदी ट्रांसलेटर की भर्ती की जानी है। इसी प्रकार, ग्रुप सी में असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, इस्टेट सुपरवाइजर, ड्राइवर, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, मेकेनिक और अन्य पदों पर भर्ती की जानी है।

SPA Recruitment 2023: योजना एवं वास्तुकला विद्यालय दिल्ली भर्ती के लिए आवेदन 27 फरवरी तक

स्कूल ऑफ प्लानिंग एण्ड आर्किटेक्चर के लिए विज्ञापित विभिन्न पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, spa.ac.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक भर्ती विज्ञापन और आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए 27 फरवरी 2023 विज्ञापन में दिए गए पते पर जमा कराना होगा। हालांकि, उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क 1000 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जिसकी प्रक्रिया की अधिक जानकारी अधिसूचना में देख सकते हैं।

एसपीएस भर्ती 2023 अधिसूचना डाउनलोड लिंक

एसपीएस भर्ती 2023 अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

SPA Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

एसपीए भर्ती अधिसूचना के अनुसार ग्रुप सी पदों के लिए उम्मीदवारों को 10वीं/12वीं पास होना चाहिए और सम्बन्धित क्षेत्र में योग्यता या अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, लेकिन कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष और 35 वर्ष भी है। इसके अतिरिक्त अधिकतम आयु सीमा में उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट भी दी जाएगी। अधिक जानकारी व अन्य पदों के लिए अधिसूचना देखें।