South East Central Railway: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे, एसईसीआर (South East Central Railway) ने अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के लिए SECR की आधिकारिक साइट secr.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों को आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 दिसंबर, 2020 तक है। इस भर्ती अभियान के तहत 413 अपरेंटिस पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ये भर्तियां डीआरएम ऑफिस SECR रायपुर में की जाएंगी। वहीं वैगन रिपेयर शॉप में नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार आवेदन करते वक्त बस इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। 

वैकेंसी डिटेल्स

डीआरएम ऑफिस SECR रायपुर डिवीजन- 255 पोस्ट

वैगन रिपेयर शॉप, रायपुर- 158

 South East Central Railway: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

अपरेटिंस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से उम्मीदवारों को 10 वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स पास किया हो। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष तक होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

इस पोस्ट पर आवेनद करने के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा। यह मेरिट लिस्ट मैट्रिक और आईटीआई दोनों परीक्षाओं में अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। वहीं चयनित उम्मीदवारों को एक साल संबंधित ट्रेंड में एक वर्ष की अवधि के लिए ट्रेनिंग पीरियड पर रखा जाएगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की आधिकारिक साइट पर जाकर डिटेल्स को चेक कर सकते हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप