Move to Jagran APP

SGPGI Recruitment 2020: लखनऊ में इन 825 सरकारी नौकरियों के लिए 22 जुलाई को जारी होगा नोटिफिकेशन

SGPGI Lucknow Recruitment 2020 इन सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट sgpgi.ac.in पर आज 10 जुलाई 2020 से आरंभ होनी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 11:54 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 06:35 AM (IST)
SGPGI Recruitment 2020: लखनऊ में इन 825 सरकारी नौकरियों के लिए 22 जुलाई को जारी होगा नोटिफिकेशन

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SGPGI Lucknow Recruitment 2020: संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एसजीपीजीआई), लखनऊ ने सिस्टर, टेक्निशियन, ड्राइवर और मेडिकल सोशल सर्विस ऑफिसर के कुल 825 पदों के लिए विज्ञापन हाल ही में 16 जून 2020 को जारी किया है। इसी क्रम में संस्थान कल 10 जुलाई 2020 नया नोटिफिकेशन जारी करते हुए जानकारी दी कि इन पदों के लिए नोटिफिकेशन अब 20 जुलाई को जारी किया जाएगा और उसी दिन से आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। इससे पहले, संस्थान द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, इन सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, sgpgi.ac.in पर कल 10 जुलाई 2020 से आरंभ होनी थी।

यहां देखें 10 जुलाई को जारी नोटिस

825 पदों के लिए एसजीपीजीआई भर्ती 2020 से सम्बन्धित विज्ञापन यहां देखें

एसजीपीजीआई, लखनऊ द्वारा 825 पदों के लिए जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित पदों में से कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों ने पहले भी आवेदन किया था, इस स्थिति में पहले से आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को फिर से आवेदन करना होगा; हालांकि, उन्हें आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा और लेकिन आवेदन के समय जमा शुल्क का प्रूफ (डीडी/ट्रांसैक्शन आदि) की प्रति अपलोड करनी होगी।

जानें पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या और योग्यता मानदंड

सिस्टर ग्रेड 2 (617 पद) – बीएससी नर्सिंग या जीएनएम कोर्स और नर्सिंग काउंसिल से रजिस्ट्रेशन। कम से कम दो वर्षों का अनुभव आवश्यक है।

जूनियर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट (23 पद) – फिजिक्स, केमिस्ट्री और बॉयोलॉजी या बॉयोटेक्नोलॉजी विषयों के साथ 12वीं और मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा। साथ ही एक वर्ष का अनुभव।

मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट (134 पद) – मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में बैचलर्स डिग्री और दो वर्षों का अनुभव।

टेक्निशियन – रेडियोग्राफी (4 पद) - विज्ञान विषयों के साथ 12वीं और रेडियोलॉजी या रेडियोथेरेपी में डिप्लोमा। साथ ही एक वर्ष का अनुभव।

टेक्निशियन – रेडियोलॉजी (26 पद) - विज्ञान विषयों के साथ 12वीं और रेडियोलॉजी या रेडियोथेरेपी में डिप्लोमा। साथ ही एक वर्ष का अनुभव।

ड्राइवर आर्डनरी ग्रेड (10 पद) – हैवी व्हीकल के लिए वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस और मोटर मेकेनिज्म की नॉलेज होनी चाहिए। 8वीं पास और होम गार्ड या सिविल वॉलंटियर के रूप में 3 वर्षों को अनुभव रखने वालों को वरीयता।

मेडिकल सोशल सर्विस ऑफिसर ग्रेड 2 (11 पद) – सोशल वर्क में मास्टर्स डिग्री और वेल्फेयर या हेल्थ एजेंसी में कार्यानुभव रखने वालों को वरीयता।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.