नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SEBI Grade A Officer Application 2020: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा अपने विभिन्न विभागों में ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) के पदों पर भर्ती के लिए जारी विज्ञापन के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 31 जुलाई 2020 को समाप्त होने जा रही है। आवेदन की प्रक्रिया 7 मार्च को आरंभ हुई थी लेकिन बाद में आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया था। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए वे अपने ऑनलाइन आवेदन में किसी भी प्रकार का संशोधन और आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान आज 31 जुलाई तक ही कर पाएंगे, जबकि पूर्ण रूप से भरकर सबमिट किये गये अप्लीकेशन को 15 अगस्त 2020 तक प्रिंट किया जा सकेगा। इन पदों के लिए आवेदन के योग्य व इच्छुक उम्मीदवार सेबी की ऑफिशियल वेबसाइट, sebi.gov.in पर या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक

ऑनलाइन आवेदन लिंक

बता दें कि सेबी द्वारा ग्रेड ए ऑफिसर भर्ती 2020 के अंतर्गत जनरल, लीगल, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग, रिसर्च और ऑफिशियल लैंग्वेज विभागों में असिस्टेंट मैनेजर के कुल 147 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया था, जिसके के लिए आवेदन की प्रक्रिया 7 मार्च 2020 को आरंभ हुई थी।

कौन कर सकता है आवेदन?

सेबी ग्रेड ए ऑफिसर भर्ती 2020 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने सम्बन्धित विभागों के अनुसार निर्धारित बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री या सीए या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण की है। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 29 फरवरी 2020 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सेबी द्वारा आरक्षित श्रेणियों (जैसे – ओबीसी, एससटी, एसटी और अन्य) के लिए केंद्र सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट देने के का भी प्रावधान रखा गया है।

आवेदन शुल्क

ऑनलाइन आवेदन करने जा रहे उम्मीवारों को ध्यान देना चाहिए 1000 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकता है। हालांकि, आरक्षित वर्गों एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्गों के उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क ही जमा करना है।

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस