नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SBI SCO Application 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। एसबीआई द्वारा स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 606 पदों पर भर्ती के लिए तीन भर्ती विज्ञापन हाल ही में, 28 सितंबर 2021 को जारी करते हुए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये थे। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन का आज, 18 अक्टूबर 2021 को आखिरी दिन है। जिन उम्मीदवारों से अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसबीआई ने वेल्थ मैनेजमेंट बिजनेस यूनिट में 567 SCO की भर्ती, नियमित आधार पर 38 SCO की भर्ती और SCO कटेगरी में एग्जीक्यूटिव (डॉक्यूमेंट प्रीजर्वेशन-आर्काइव्स) के 1 पद पर भर्ती के तीन विज्ञापन जारी किये गये हैं।

567 SCO की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन लिंक | आवेदन लिंक

38 SCO की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन लिंक | आवेदन लिंक

1 SCO भर्ती के लिए नोटिफिकेशन लिंक | आवेदन लिंक

आवेदन शुल्क 750 रुपये

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के समय 750 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों (डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, आदि) से किया जा सकेगा। आवेदन शुल्क सिर्फ जनरल, EWS और OBC कटेगरी के उम्मीदवारों को ही भरना है, जबकि SC, ST, PWD और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं भरना है; बैंक द्वारा इन उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गयी है।

एसबीआई में 567 SCO की भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

एसबीआई द्वारा वेल्थ मैनेजमेंट बिजनेस यूनिट में 567 एससीओ पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है। इन पदों में रिलेशनशिप मैनेजर, रिलेशनशिप मैनेजर (टीम लीड), कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव, इन्वेस्टमेंट ऑफिसर, सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड) और सेंट्रल रिसर्च टीम (सपोर्ट) शामिल हैं। इन पदों हेतु उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाना है। इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को उनके आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

Edited By: Rishi Sonwal