Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने ग्रेजुएशन की डिग्री और कंप्यूटर की नॉलेज रखने वाले युवाओं के लिए भर्ती निकाली है। UPPCL ने असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर, (Assistant Review Officer, ARO) के पदों पर भर्ती निकाली है। इसी नियुक्ति प्रक्रिया के तहत कुल 14 पदों पर भर्तियां होनी है। इन पदों पर उम्मीदवारों से जरूरी एजुकेशन क्वालिफिकेशन के तौर पर किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री मांगी गई है। इसके अलावा, अभ्यर्थियों को कंप्यूटर में हिंदी टाइपिंग 30 WPM की स्पीड से आनी चाहिए। ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 9 नवंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल @upenergy.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ARO के पदों पर ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 18 अक्टूबर 2021

ARO के ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 9 नवंबर 2021

ARO के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 18 अक्टूबर से 11 नवंबर 2021

ARO परीक्षा की संभावित तिथि: दिसंबर 2021 का दूसरा सप्ताह

UPPCL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के कुल 14 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें, 14 रिक्तियों में से 09 अनारक्षित श्रेणी, 03 अन्य पिछड़ी जातियों, 02 अनुसूचित जाति श्रेणी के लिए हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

ये होगी फीस

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी के उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 1180 रुपये देना होगा। वहीं एससी/एसटी  के लिए फीस 826 रुपये होगी, जबकि पीएच (दिव्यांग) को 12 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग / ई चालान के माध्यम से किया जाएगा।

Edited By: Nandini Dubey