नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। जिपमेर में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन जवाहरलाल स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (जिपमेर) ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 20 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा सोमवार, 13 दिसंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार ग्रुप बी में मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजिस्ट और ग्रुप सी में जूनियर ऐडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

ऐसे करें आवेदन

जिपमेर भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, jipmer.edu.in पर एनाउंसमेंट सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया की प्रक्रिया अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 5 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क का भी भुगतान करना होगा, जिसे वे ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। अनारक्षित, ओबीसी और ईड्ब्लूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1500 रुपये हैं, जबकि एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1200 रुपये है। वहीं, दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क में पूरी छूट दी गयी है।

इस लिंक से देखें जिपमेर भर्ती 2022 विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

आवेदन से पहले जानें योग्यता

मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजिस्ट (ग्रुप बी) – उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मेडिकल लैबोरेट्री साइंस में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 2 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

जूनियर ऐडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट (ग्रुप सी) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Edited By: Rishi Sonwal