Move to Jagran APP

Sarkari Naukri 2020: संसद में लाखों की सैलरी वाले ट्रांसलेटर के पदों पर नौकरी के लिए आवेदन की तारीख नज़दीक, फटाफट करें आवेदन

Sarkari Naukri 2020 भारत की संसद में काम करने का इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। लोक सभा सचिवालय ने ट्रांसलेटर के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 11:16 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 11:29 AM (IST)
Sarkari Naukri 2020: संसद में लाखों की सैलरी वाले ट्रांसलेटर के पदों पर नौकरी के लिए आवेदन की तारीख नज़दीक, फटाफट करें आवेदन

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: भारत की संसद में काम करने का इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। लोक सभा सचिवालय ने ट्रांसलेटर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 47 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही खत्म होने वाली है। दरअसल इस पोस्ट पर आवेदन की लास्ट डेट 27 जुलाई 2020 है। इसलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे फटाफट अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट loksabha.nic.in पर जाना होगा। यहां पर मौजूद सारी जानकारी को पढ़ने के बाद आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो ओवदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

 इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

वैकेंसी डिटेल्स:

इस भर्ती के माध्यम से कुल 47 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें एससी 3, एसटी 5, ओबीसी 17, यूआर 13, ईडब्ल्यूएस 09 सहित कुल पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन:

उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंग्लिश में पोस्टग्रेजुशन होना चाहिए। इसके अलावा ग्रेजुएशन में हिंदी अनिवार्य तौर पर विषय होना चाहिए। वहीं हिंदी मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा ग्रेजुएशन लेवल पर इंग्लिश विषय होना अनिवार्य है।

आयु सीमा:

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 साल होना चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा अलग-अलग है, इसलिए आवेदन करने के लिए पहले योग्यता और आयु सीमा चेक कर लें। 

ऐसे होगा सेलेक्शन

ट्रांसलेटर के पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 2 लिखित परीक्षा प्रीलिमिनरी और मेन एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान रखें इस बात का कि सिर्फ प्रीलिमिनरी एग्जाम को पास करने वाले उम्मीदवारों को मेन एग्जाम देने का मौका मिलेगा।

ये होगी सैलरी

ट्रांसलेटर के पद पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 47600 - 151100 तक की सैलरी दी जाएगी। एजुकेशन क्वालिफिकेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.