Move to Jagran APP

Sarkari Naukri 2020: ग्राम रोजगार सेवक की 118 सरकारी नौकरियां, डीआरडीए ने निकाली इन जिलों में भर्ती 12वीं पास युवाओं के लिए

Sarkari Naukri 2020 इन सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन जमा कराना होगा और आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन के साथ ही जारी किया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 01:28 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 01:28 PM (IST)
Sarkari Naukri 2020: ग्राम रोजगार सेवक की 118 सरकारी नौकरियां, डीआरडीए ने निकाली इन जिलों में भर्ती 12वीं पास युवाओं के लिए

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय के अधीन जिला ग्रामीण विकास अभिकरण (डीआरडी) ने जयपुर (राजस्थान) और संबलपुर (ओडिशा) जिलों में ग्राम रोजगार सेवक (जीआरएस) के कुल 118 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन जमा कराना होगा और आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन के साथ ही जारी किया है। उम्मीदवार नीचे दिये गये डॉयरेक्ट लिंक से नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

डीआरडीए द्वारा जयपुर (राजस्थान) जिले के लिए 103 ग्राम रोजगार सेवक पदों के लिए संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है, जिसमें से 35 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरिक्षत हैं। वहीं, संबलपुर (ओडिशा) जिले के लिए 15 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है, इनमें से 5 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

जयपुर और संबलपुर दोनो ही जिलों में ग्राम रोजगार सेवक के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण की है या समकक्ष योग्यता रखते हों। साथ ही, ओ-लेवल की कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी होनी चाहिए। कंप्यूटर उच्चतर योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जून 2020 को 18 वर्ष या अधिक और 40 वर्ष या कम होना चाहिए।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जयपुर और संबलपुर दोनो ही जिलों में ग्राम रोजगार सेवक के पदों के आवेदन के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार सम्बन्धित जिले के स्थायी निवासी हों, जिसके साक्ष्य के तौर पर उम्मीदवारों को सम्बन्धित जिले के राजस्व अधिकारी द्वारा निर्गत प्रमाण-पत्र की कॉपी जमा करनी होगी।

डीआरडीए ग्राम रोजगार सेवक पदों के लिए उम्मीदवारों की चयन 10+2 परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर जिला स्तरीय चयन समिति द्वारा किया जाएगा।

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन के साथ दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म को भरकर मांगे गये प्रमाण-पत्रों की कॉपियों के साथ सम्बन्धित जिले के डीआरडीए निदेशक के कार्यालय में जमा कराना होगा। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिये गये लिंक पर जाएं।

डीआरडीए ग्राम रोजगार सेवक नोटिफिकेशन - जयपुर (राजस्थान) जिला

डीआरडीए ग्राम रोजगार सेवक नोटिफिकेशन - संबलपुर (ओडिशा) जिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.