नई दिल्ली, ऑनलाइन आवेदन। Sarkari Naukri 2020: भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारतीय कपास निगम लिमिटेड (सीसीआईएल) ने सिक्यूरिटी गार्ड के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, cotcorp.org.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 18 मई 2020 तक अपना आवेदन कर सकते हैं।

सीसीआईएल द्वारा 12 मई 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार सिक्यूरिटी गार्ड के विज्ञापित पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्हें सिक्यूरिटी गार्ड के रूप में न्यूनतम 5 वर्षों का अनुभव हो और जिसमें से 3 वर्ष का अनुभव मुंबई या नवी मुंबई में स्थित किसी सीपीएसई में नियमित या अस्थायी या संविदा के आधार पर हो।

वहीं, सिक्यूरिटी गार्ड के पदों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गयी है, जिसके अनुसार वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनकी आयु 1 मई 2020 को 35 वर्ष से अधिक न हो। हालांकि, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट दी गयी है। इसी प्रकार, एक्स-सर्विसमेन वर्ग के उम्मीदवारों को भी तीन वर्ष की छूट दी गयी है।

ऐसे होगा चयन

भारतीय कपास निगम में उम्मीदवारों के चयन के लिए बने पैनल या बोर्ड के द्वारा प्राप्त आवेदनों की स्क्रूटनी के आधार पर उम्मीदवारों शॉर्ट-लिस्ट किया जाएगा, जिन्हें 21 मई 2020 को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

सीसीआईएल सिक्यूरिटी गार्ड भर्ती 2020 के लिए निर्धारित आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन के साथ दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म को पूर्ण रूप से भर कर निर्धारित ईमेल आईडी, ccirecruitments@cotcorp.com पर ईमेल कर सकते हैं। आवेदन के साथ-साथ 10वीं, 12वीं, स्नातक के प्रमाण-पत्रों, पहचान पत्र, पिछले अनुभव में मिली सैलरी का वेतन प्रमाण-पत्र और पिछले नियोक्ता से प्राप्त अनुभव प्रमाण पत्र की स्कैन की हुई कॉपी भी ईमेल करनी होंगी। आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 18 मई 2020 है।

यहां से डाउनलोड करें ऑफिशियल नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन फॉर्म

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस