नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: पंजाब राज्य सरकार के अधीन बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस (बीएफयूएचएस), फरीदकोट ने 1978 विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 27 फरवरी 2020 को जारी विज्ञापन (सं. 04/2020) के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। अब इन पदों के लिए 23 मई 2020 तक आवेदन के किया जा सकता है। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 19 मार्च थी।

बीएफयूएचएस द्वारा हाल ही में जारी आवेदन तिथि में विस्तार से सम्बन्धित नोटिस के अनुसार आवेदन की तिथि के साथ-साथ बैंक चालान द्वारा आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि को भी बढ़ा दिया गया है। जबकि विज्ञापन की अन्य नियमों एवं शर्तों को यथावत रखा गया है।

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस भर्ती में जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं, उनमें क्लास 4 (हाउसकीपिंग), नर्स और लैब टेक्निशियन के पद संख्या के आधार पर सबसे अधिक हैं। अन्य पदों के साथ-साथ पदवार रिक्तियों की संख्या नीचे दी गयी है:-

-रिसर्च साइंटिस्ट (मेडिकल) - 28 पद

-अनुसंधान वैज्ञानिक (गैर-चिकित्सा) -03 पद

-रिसर्च असिस्टेंट-01 पद

-लैब तकनीशियन -58 पद

-लैब अटेंडेंट -36 पद

-डाटा एंट्री ऑपरेटर -26 पद

-स्वीपर -18 पद

-डॉक्टर (विशेषज्ञ)-76 पद

-डॉक्टर (गैर विशेषज्ञ) - 60 पद

-स्टाफ नर्स - 985 पद

-कक्षा IV / हाउस कीपिंग - 640 पद

-एमजीपीएस तकनीशियन - 14 पद

-CSSD तकनीशियन - 05 पद

-प्रशिक्षित आईसीयू तकनीशियन -10 पद

-लैब अटेंडेंट -08 पद

-सिक्योरिटी गार्ड / चौकीदार - 19 पद

इन पदों के लिए आवश्यक योग्यता शैक्षणिक/व्यावसायिक योग्यता और आवश्यक अनुभव पदों के अनुसार अलग-अलग हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दिये ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक पर जाएं।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस भर्ती के अंतर्गत विज्ञापित 1978 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट, bfuhs.ac.in पर जाकर किया जा सकता है। उम्मीदवारों को होम पेज पर जॉब्स एण्ड कैरियर और फिर यूनिवर्सिटी जॉब्स पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर विज्ञापन संख्या 04/2020 के लिए अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर ‘रजिस्ट्रेशन’ लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये ओपेन हुए पेज पर आवेदन प्रक्रिया के सभी चरणों को पढ़ने के बाद प्रोसीड नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या और पासवर्ड उनके भरे गये मोबाइल नंबर भेजा जाएगा। साथ ही, उम्मीदवारों को बैंक चालान के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार दिये गये लॉगिन डिटेल के साथ आवेदन कर पाएंगे।

यहां देखें नोटिफिकेशन

इस लिंक से करें आवेदन

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस