Move to Jagran APP

RPSC Recruitment 2020: 918 सहायक प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन आज से शुरू, राजस्थान लोक सेवा आयोग ने ओपेन की अप्लीकेशन विंडो

RPSC Recruitment 2020 जो उम्मीदवार राजस्थान सहायक प्रोफेसर की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पोर्टल पर जा सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 04:02 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 04:03 PM (IST)
RPSC Recruitment 2020: 918 सहायक प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन आज से शुरू, राजस्थान लोक सेवा आयोग ने ओपेन की अप्लीकेशन विंडो
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 8 दिसंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RPSC Assistant Professor Recruitment 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा हाल ही में जारी सहायक प्रोफेसर की होने वाली भर्ती के विज्ञापन के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गयी है। आरपीएससी ने विभिन्न विषयों में सहायक प्रोफेसर पदों 918 रिक्तियों के लिए विज्ञापन हाल ही में 2 नवंबर 2020 को जारी किया है। जो उम्मीदवार राजस्थान सहायक प्रोफेसर की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पोर्टल पर जा सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 8 दिसंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

loksabha election banner

राजस्थान सहायक प्रोफेसर भर्ती अधिसूचना यहां देखें

यहां कर पाएंगे ऑनलाइन आवेदन (9 नवंबर से 8 दिसंबर से तक)

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

कौन कर सकता आवेदन?

आरपीएससी भर्ती अधिसूचना के अनुसार सहायक प्रोफेसर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्थान से सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उसी विषय में यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, निर्धारित तिथि के मानकों के अनुसार पीएचडी करने वाले उम्मीदवारों के लिए नेट की अनिवार्यता नहीं है। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

ऐसे करें आवेदन

राजस्थान सहायक प्रोफेसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अप्लाई ऑनलाइन से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पोर्टल पेज पर जाना होगा। उम्मीदवार ऊपर दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी अप्लीकेशन पोर्टल पर जा सकते हैं। अप्लीकेशन पोर्टल पर उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद पंजीकरण संख्या के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.