Move to Jagran APP

Rajasthan Pashupalan Vibhag Recruitment: 200 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान पशुपालन निदेशालय ने जारी किया विज्ञापन

Rajasthan Pashupalan Vibhag Recruitment 2022 राजस्थान पशुपालन विभाग में 200 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति 14 अगस्त को जारी की गई। उम्मीदवार 24 और 25 अगस्त 2022 सीधे इंटरव्यू में सम्मिलित हो सकते हैं। साथ में निर्धारित प्रारूप पर आवेदन ले जाएं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 04:25 PM (IST)
Rajasthan Pashupalan Vibhag Recruitment: 200 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान पशुपालन निदेशालय ने जारी किया विज्ञापन
राजस्थान पशुपालन विभाग भर्ती 2022 के लिए अप्लीकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट, animalhusbandry.rajasthan.gov.in से डाउनलोड करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Rajasthan Pashupalan Vibhag Recruitment 2022: पशुपालन विभाग में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राजस्थान सरकार के पशुपालन निदेशालय ने पशु चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। निदेशालय द्वारा 14 अगस्त 2022 को जारी विज्ञप्ति के अनुसार राजस्थान पशुपालन विभाग में 200 पशु चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती की जानी है। यह भर्ती राज्य के जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, सिरोही, जालौर, पाली, नागौर, कुचामनसिटी, बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और उदयपुर के लिए होनी है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए राजस्थान पशुपालन विभाग में पशु चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती अस्थायी आधार पर तीन माह के लिए की जानी है और निर्धारित चयन प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 39,300 रुपये प्रति माह का पारिश्रमिक दिया जाएगा।

loksabha election banner

Rajasthan Pashupalan Vibhag Recruitment 2022: आवेदन और चयन प्रक्रिया

राजस्थान पशुपालन विभाग में पशु चिकित्सा अधिकारी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार विभाग के जयपुर स्थित कार्यालय में 24 और 25 अगस्त 2022 सीधे इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं। जिन उम्मीदवारों के नाम अंग्रेजी के अक्षर A से M तक हैं उन्हें 24 अगस्त को और जिनके N से Z तक हैं उन्हें 25 अगस्त को उपस्थित होना होगा। उम्मीदवारों को अपने साथ निर्धारित प्रारूप पर अप्लीकेशन और अपने प्रमाण-पत्र की मूल प्रतियों को साथ ले जाना होगा। अप्लीकेशन फॉर्म को उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, animalhusbandry.rajasthan.gov.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान पशुपालन विभाग भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

Rajasthan Pashupalan Vibhag Recruitment 2022: जानें योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीवीएससी और एएच स्नातक होना चाहिए। साथ ही, राजस्थान पशु चिकित्सा परिषद में 1 अगस्त 2022 से पूर्व स्थाई पंजीयन प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। इसी तारीख को उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.