Move to Jagran APP

Rajasthan High Court Recruitment 2020: राजस्थान हाईकोर्ट में र्क्लक और जूनियर असिस्टेंट 760 पदों पर निकली वैकेंसी, hcraj.nic.in पर करें आवेदन

Rajasthan High Court Recruitment 2020 राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने विभिन्न पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 07:58 PM (IST)
Rajasthan High Court Recruitment 2020: राजस्थान हाईकोर्ट में र्क्लक और जूनियर असिस्टेंट 760 पदों पर निकली वैकेंसी, hcraj.nic.in पर करें आवेदन
Rajasthan High Court Recruitment 2020: राजस्थान हाईकोर्ट में र्क्लक और जूनियर असिस्टेंट 760 पदों पर निकली वैकेंसी, hcraj.nic.in पर करें आवेदन

loksabha election banner

Rajasthan High Court Recruitment 2020: राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने विभिन्न पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत र्क्लक (Clerk), जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant, JA) और जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (Junior Judicial Assistant, JJA) के पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इसके तहत कुल 1760 पदों पर नियुक्तयां करने जा रहा है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने में थोड़ा वक्त है। 1 अक्टूबर से शुरू हो रही है और 1 नवंबर तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान तक अप्लाई कर सकते हैं। राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर कुल 1760 पदों पर नियुक्तियां कर रहा है। इनमें 1127 र्क्लक, 367 जूनियर असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट 268 के पोस्ट पर भर्तियां करेगा। हालांकि इसके पहले कोर्ट ने कोरोना वायरस (COVID-19) प्रकोप बढ़ने की वजह से राजस्थान हाईकोर्ट ने विभिन्न पदों पर होने वाली भर्तियां स्थगित कर दी गई है। राजस्थान हाईकोर्ट भर्ती की ओर से निकाली गई भर्तियों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें ताजा नोटफिकेशन

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से निकाली गई वैकेंसी के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए कैंड्डीटे्स को देश के किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा कैंड्डीटे्स को कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज भी होनी चाहिए।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तारीख - 01 अक्टूबर 2020

आवेदन की आखिरी तारीख- 01 नवंबर 2020

शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि - 02 नवंबर 2020 है

ये होनी चाहिए उम्र

राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर की ओर से र्क्लक, जूनियर असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर निकाली गई वैकेंसी के लिए कैंड्डीटे्स की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने के लिए सामान्य, ओबीसी के उम्मीदवारों को कुल 500 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं अन्य कैंड्डीटे्स को 350 रुपये का शुल्क देना होगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.