Move to Jagran APP

Rajasthan High Court Driver Recruitment 2020: 72 वाहन चालक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरु, 12वीं उत्तीर्ण 40 वर्ष तक के उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

Rajasthan High Court Driver Recruitment 2020 आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ने हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 04:37 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 04:37 PM (IST)
Rajasthan High Court Driver Recruitment 2020: 72 वाहन चालक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरु, 12वीं उत्तीर्ण 40 वर्ष तक के उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Rajasthan High Court Driver Recruitment 2020: राजस्थान उच्च न्यायालय ने हाल ही में, 22 जुलाई 2020 को 72 वाहन चालक (Chauffeur / Driver) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 31 जुलाई 2020 से शुरु हो गयी है। राजस्थान हाई कोर्ट ड्राइवर रिक्रूटमेंट 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ने हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट, hcraj.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना आवेदन ऑनलाइन भर सकते हैं। राजस्थान हाई कोर्ट में वाहन चालक के पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2020 निर्धारित की गयी है।

loksabha election banner

राजस्थान हाई कोर्ट ड्राइवर रिक्रूटमेंट 2020 ऑफिशियल नोटिफिकेशन यहां देखें

यहां कर पाएंगे ऑनलाइन आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

राजस्थान उच्च न्यायालय वाहन चालक भर्ती 2020 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त 12वीं यानि सीनियर सेकेंड्री की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और लाइट मोटर व्हीकल और ट्रांसपोर्ट व्हीकल चलाने का लाइसेंस प्राप्त किये हों। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरिक्षत वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है।

ऐसे करें आवेदन

राजस्थान उच्च न्यायालय वाहन चालक भर्ती 2020 के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, hcraj.nic.in पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करके भर्ती से सम्बन्धित पेज पर जाना होगा। इसके बाद रिक्रूटमेंट पेज पर 31 जुलाई तिथि के साथ दिये गये लिंक पर क्लिक करना होगा। एक नया पेज खुलेगा जहां आपको ऑनलाइन अप्लीकेशन पोर्टल लिंक पर क्लिक करना है। आवेदन से पूर्व अप्लीकेशन पेज पर उपलब्ध कराये गये ऑफिशियल नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन के लिए आवश्यक गाइडलाइंस को अवश्य पढ़ लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.