Move to Jagran APP

RailTel Recruitment 2022: रेलटेल कॉर्पोरेशन ने निकाली 103 अप्रेंटिस की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन इस तारीख तक

RailTel Recruitment 2022 केंद्र सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक रेलटेल कॉर्पोरेशन ने 103 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 4 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 22 Mar 2022 03:40 PM (IST)Updated: Tue, 22 Mar 2022 03:40 PM (IST)
RailTel Recruitment 2022: रेलटेल कॉर्पोरेशन ने निकाली 103 अप्रेंटिस की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन इस तारीख तक
रेलटेल भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, railtelindia.com पर विजिट करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। RailTel Recruitment 2022: रेलटेल कॉर्पोरेशन में ट्रेनिंग के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। सार्वजनिक क्षेत्र की मिनी रत्न कंपनी रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (आरसीआइएल) ने नई दिल्ली स्थित कॉर्पोरेट ऑफिस और विभिन्न रीजनल ऑफिस में ग्रेजुएट इंजीनियर्स और डिप्लोमा इंजीनियर्स की अप्रेंटिसशिप के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार, कुल 103 रिक्तियों की घोषणा की गयी है। अप्रेंटिसशिप की अवधि 1 वर्ष होगी और उम्मीदवारों को इस दौरान 14/12 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार रेलटेल कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट, railtelindia.com पर दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हे आवेदन नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (एनएटीएस) पोर्टल पर करना होगा। आरसीआइएल द्वारा आवेदन की आखिरी तारीख 4 अप्रैल 2022 निर्धारित की गयी है। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृति ईमेल आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

इस लिंक से देखें विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

आवेदन से पहले जानें योग्यता

आरसीआइएल में ग्रेजुएट इंजीनयर या डिप्लोमा इंजीनियर अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ चार वर्षीय पूर्ण कालिक डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 31 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, विभिन्न आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों के आवेदन के विवरणों के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर अंतिम चयन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.