Move to Jagran APP

Punjab Teacher Recruitment 2021: प्री प्राइमरी टीचर की 8393 रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, फौरन करें अप्लाई

Punjab Teacher Recruitment 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर 14 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख आज है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें अब देरी न करते हुए फौरन अप्लाई कर देना चाहिए।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 12:59 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 12:59 PM (IST)
Punjab Teacher Recruitment 2021: प्री प्राइमरी टीचर की 8393 रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, फौरन करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है संबंधित भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक

Punjab Teacher Recruitment 2021: पंजाब स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा प्री-प्राइमरी टीचर की 8,393 वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज समाप्त होगी। आवेदन करने की लास्ट डेट 11 अक्टूबर है। ऐसे में, आवेदन समाप्त होने में अब कुछ ही घंटे शेष हैं। जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, उन्हें अब विलंब नहीं करना चाहिए। आधिकारिक वेबसाइट, educationrecruitmentboard.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

loksabha election banner

जानें कौन कर सकता है आवेदन

प्री-प्राइमरी टीचर पदों के लिए वैसे कैंडिडेट्स आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं कक्षा की परीक्षा पास की हो। साथ ही, नर्सरी टीचर एजुकेशन प्रोग्राम में न्यूनतम एक वर्ष का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स होना भी जरूरी है। इसके अलावा, तीन वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। वहीं, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी। योग्यता मानदंड की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और मेरिट के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में कुल 100 प्रश्न शामिल होंगे। प्रश्नपत्र को हल करने के लिए उम्मीदवारों को दो घंटे का समय दिया जाएगा। सेलेक्शन प्रक्रिया और एग्जाम पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना की जांच कर सकते हैं।

बता दें कि इस भर्ती के लिए पूर्व में, 23 नवंबर, 2020 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। आधिकारिक वेबसाइट पर 1 दिसंबर, 2020 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 21 अप्रैल, 2021 थी, जिसे बाद में विस्तारित करके 9 जून, 2021 किया गया। इसके बाद, 13 सितंबर को इस भर्ती के लिए फिर से अधिसूचना जारी की गई। 14 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू किया गया। उम्मीदवारों के पास आवेदन करने का आज अंतिम मौका है। 11 अक्टूबर के बाद, एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.