नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। पंजाब पुलिस ने टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर में सब-इंस्पेक्टर के 267 पदों और कॉन्स्टेबल के 2340 पदों पर भर्ती निकाली है। पंजाब पुलिस में इन पदों पर सीधी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार पंजाब पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट, punjabpolice.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए आज, 9 सितंबर 2021 से आवेदन किये जा सकते हैं और उम्मीदवार 29 सितंबर 2021 तक अप्लाई कर पाएंगे।

इस लिंक देखें देखें पंजाब पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के विवरण

इस लिंक देखें देखें पंजाब पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती के विवरण

इस लिंक से करें आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

पंजाब पुलिस टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर में सब-इस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित विषय/विधा में बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री प्राप्त की हो। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी और योग्यता से सम्बन्धित अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

यह भी पढ़ें - Navy SSCO Recruitment 2021: भारतीय नौसेना ने निकाली 181 पदों की भर्ती एग्जीक्यूटिव, एजुकेशन और टेक्निकल ब्रांच में

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें 1500 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान वे ऑनलाइन माध्यमों से कर पाएंगे। हालांकि, एससी, एसटी, बीसी, ईडब्ल्यूएस, एक्स-सर्विसमेन के लिए शुल्क 700 रुपये ही है। साथ ही, उम्मीदवारों को आवेदन से पहले भर्ती विज्ञापन में दिये गये सभी विवरणों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

Edited By: Rishi Sonwal