नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। PMRCL Recruitment 2020: पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेषन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) ने असिस्टेंट मैनेजर समेत कई अन्य मैनेजेरियल पदों पर संविदा / प्रतिनियुक्ति के आधार पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। विज्ञापित सभी पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से नियोजन किया जाना है। इंटरव्यू से पहले उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसे बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, urban.bih.nic.in पर जाकर सबमिट करना होगा। आवेदन के लिए अंतिम तिथि 06 जुलाई 2020 निर्धारित की गयी है।

पीएमआरसीएल भर्ती के लिए 19 जून 2020 को जारी विज्ञप्ति के अनुसार केवल ऑनलाइन आवेदन ही मान्य होगा और अभ्यर्थियों को अपना ईमेल एवं फोन नंबर देना अनिवार्य होगा। साथ ही, यह नियोजन पूरी तरह से संविदा आधारित होगा और बाद स्थायीकरण के लिए दावा नहीं किया जा सकता है।

जानें किन पदों के लिए हैं आवेदन आमंत्रित

पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेषन लिमिटेड में जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं उनमें विभिन्न विभागों में असिसटेंट मैनेजर, डिप्टी जनरल मैनेजर, जनरल मैनेजर, डायरेक्टर, चीफ फाइनेंस ऑफिसर कम डायरेक्टर, चीफ जनरल मैनेजर (टेक्निकल) कम डायरेक्टर (टेक्निकल) के पद शामिल हैं। पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या जानने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ये है चयन प्रक्रिया

पीएमआरसीएल भर्ती में विज्ञापित पदों के लिए प्राप्त आवेदनों के आधार पर इंटरव्यू के लिए शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों की लिस्ट 11 जुलाई 2020 तक वेबसाइट, urban.bih.nic.in पर जारी की जाएगी। इन शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को 16 जुलाई 2020 को प्रबंध निदेशक, पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेषन लिमिटेड-सह-सचिव नगर विकास एवं आवास विभाग के कार्यालय में उपस्थित होना होगा।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

पीएमआरसीएल भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट, urban.bih.nic.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म को ऑनलाइन भरना होगा। उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन यहां कर सकते हैं। आवेदन से पूर्व ऑफिशियल नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस