Move to Jagran APP

डिस्ट्रिक्ट कैडर के समूह ग में 595 पशुधन निरीक्षक पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज, ऑनलाइन करें अप्लाई

OSSSC Recruitment 2021 ओडिशा सर्बोर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (ओएसएसएससी) डिस्टिक्ट कैडर में समूह ग के अंतर्गत पशुधन निरीक्षक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 26 अगस्त 2021 को समाप्त हो जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 08:44 AM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 08:44 AM (IST)
ओएसएसएससी द्वारा राज्य विभिन्न जिलों में पशुधन निरीक्षक के कुल 565 पदों पर भर्ती की जानी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। OSSSC Recruitment 2021: यदि आप समूह ग के पदों की भर्ती की तैयारी में जुटे हैं और अच्छे मौकों की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है। ओडिशा सर्बोर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (ओएसएसएससी) डिस्टिक्ट कैडर में समूह ग के अंतर्गत पशुधन निरीक्षक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 26 अगस्त 2021 को समाप्त हो जाएगी। ओएसएसएससी द्वारा राज्य विभिन्न जिलों में पशुधन निरीक्षक के कुल 565 पदों पर भर्ती की जानी है। ओएसएसएससी द्वारा पशुधन निरीक्षक के पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 अगस्त को शुरू की गयी थी, जबकि आयोग ने भर्ती विज्ञापन 30 जुलाई 2021 को जारी किया था।

loksabha election banner

कहां और कैसे करें आवेदन?

ओएसएसएससी पशुधन निरीक्षक के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, osssc.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये रिक्रूटमेंट न्यूज सेक्शन में 2 अगस्त के साथ दिये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर पहले न्यू यूजर के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। इसके बाद अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करके उम्मीदवार पशुधन निरीक्षक पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आयोग ने आवेदन के लिए कोई शुल्क न लेने की घोषणा की है।

इस लिंक से देखें भर्ती अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

जानें योग्यता

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या बोर्ड या काउंसिल से एनिमल हस्बैंड्री या डेरी या पॉल्ट्री या मीट या एनिमल प्रोडक्शन में +2 वोकेशनल कोर्स की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए या साइंस विषयों के साथ +2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। गोमित्र उम्मीदवारों को साइंस विषयों या सम्बन्धित वोकेशनल विषयों के साथ +2 उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.