ONGC recruitment 2020: द ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ONGC) ने अपरेंटिस (Apprentice) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इस(Apprentice) के तहत कुल 4182 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और 17 अगस्त तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें 228 उत्तरी क्षेत्र, पश्चिमी और मुंबई में 1579 और 764 पद भरने हैं। इसके अलावा पूर्वी क्षेत्र में कुल 716 पद भरे जाएंगे, जबकि दक्षिणी में 674 और 221 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।आवेदन पत्र भरते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि पूरा नोटिफिकेशन फॉर्म अच्छी तरह पढ़ लें और क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पकड़ी जाती है तो फाॅर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।    

ONGC Recruitment 2020- इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि- 29 जुलाई 2020

आवेदन जमा करने की लास्ट डेट- 17 अगस्त 2020

परिणाम की तारीख- 24 अगस्त 2020

ONGC recruitment 2020: ये होनी चाहिए उम्र

अपरेटिंस के पदों पर ओवदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट दी गई है। वहीं PwBD श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आयु में 10 वर्ष और OBC के लिए 13 वर्ष की छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार ध्यान दें कि अगर किसी अभ्यर्थी के अंक मेरिट में समान हैं तो तो फिर अधिक आयु के अभ्यर्थी को सेलेक्शन के लिए वरीयता दी जाएगी। कैंड्डीटे्स इसके अलावा पद से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021