नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NTPC Recruitment 2020:  भारत के सबसे बड़े विद्युत उत्पादन समूह और भारत सरकार की महारत्न कंपनी और एनटीपीसी लिमिटेड में इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग कार्यपालक प्रशिक्षुओं के कुल 100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज समाप्त होने जा रही है। एनटीपीसी भर्ती 2020 विज्ञापन हाल ही में जारी किया गया था। योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी से ऑफिशियल अप्लीकेशन पोर्टल, ntpccareers.net पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डॉयरेक्ट लिंक से भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित इंजीनियरिंग कार्यपालक प्रशिक्षुओं के कुल 100 पदों में से 30 इलेक्ट्रिकल, 45 मेकेनिकल और 25 इलेक्ट्रॉनिक्स / इंस्ट्रूमेंटेशन विभागों में घोषित किये ये हैं। इन सभी पदों के लिए गेट-2020 परीक्षा के माध्यम से भर्ती की जानी है।

ये हैं निर्धारित योग्यता मानदंड

एनटीपीसी भर्ती 2020 के अंतर्गत इंजीनियरिंग कार्यपालक प्रशिक्षुओं के विज्ञापित पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड के अनुसार उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 65% अंकों के साथ सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी की डिग्री या एएमईई उत्तीर्ण होना चाहिए। अंतिम वर्ष के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं लेकिन उन्हें डिग्री में 65 फीसदी अंक अर्जित करने होंगे। साथ ही, इन सभी पदों के लिए आवेदकों की उम्र 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन

एनटीपीसी भर्ती 2020 के अंतर्गत इंजीनियरिंग कार्यपालक प्रशिक्षुओं के विज्ञापित पदों के लिए उम्मीदवारों को गेट-2020 में प्रविष्ट हुआ होना चाहिए। गेट -2020 के अंकों के आधार शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया (जीडी और इंटरव्यू) के गुजरना होगा।

ऐसे करें आवेदन

एनटीपीसी भर्ती 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी से ऑफिशियल अप्लीकेशन पोर्टल, ntpccareers.net पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डॉयरेक्ट लिंक से भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक

हिन्दी में ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप