NTPC AE Recruitment 2021: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (National Thermal Power Corporation,NTPC Limited) ने असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant Engineer) और असिस्टेंट केमिस्ट (Assistant Chemist) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। आधिकारिक पोर्टल ntpc.co.in पर उपलब्ध सूचना के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 फरवरी, 2021 से शुरू हो चुकी है और 10 मार्च, 2021 को समाप्त होने वाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। 

NTPC AE Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआती तारीख - 24 फरवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 10 मार्च 2021

NTPC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट इंजीनियर के 200 इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रानिक्स और असिस्टेंट केमिस्ट के 30 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रानिक्स सहित अन्य स्ट्रीम में इंजीनियरिंग की डिग्री होना चाहिए। उम्मीदवारों के अंक 60 फीसदी होना चाहिए। इसके अलावा असिस्टेंट केमिस्ट की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमएससी की डिग्री में 60 फीसदी डिग्री होनी चाहिए। असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट के पदों पर ऑनलाइन आवेदन कने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए।

ये होगी फीस

असिस्टेंट इंजीनियर और केमिस्ट का पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी के उम्मीदवारों को 300 रु का शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और एक्सएसएम और महिला उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी होगी

ऐसे होगा सेलेक्शन

असिस्टेंट इंजीनियर और केमिस्ट का पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में 2 सेक्शन शामिल होंगे। इसके अनुसार सब्जेक्ट नॉलेज टेस्ट और एप्टीट्यूड टेस्ट। उम्मीदवारों को दोनों सेक्शन में अलग-अलग अर्हता प्राप्त करनी होती है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021