NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Nuclear Power Corporation Of India Ltd, NPCIL) ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इस पोस्ट के लिए अंतिम तारीख 9 मार्च शाम 5 बजे तक है। इस परीक्षा के लिए गेट परीक्षा 2018, 2019 और 2020 में क्वालिफाई करना अनिवार्य है।

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं महिला और आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

NPCIL Recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाएं। यहां ’करियर टैब पर जाएं। इसके बाद GATE 2018/2019/2020 के माध्यम से NPCIL में एग्जीक्यूटिव भर्ती (2020) के लिए लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नए पेज पर 'लागू करें' टैब के तहत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद निर्देशों को पढ़ें और GATE 2018/2019/2020 रजिस्ट्रेशन संख्या और GATE प्रवेश पत्र पर उल्लिखित अन्य विवरण दर्ज करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन पूरा होने पर, एक आवेदन लिंक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा। आवेदन फॉर्म भरने के लिए उस पर क्लिक करें। इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें और आवेदन फॉर्म को पूरा करें। इसके बाद फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी की पोस्ट पर आवेन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित विषय में न्यूनतम 60% कुल अंकों के साथ बीई, बी-टेक, बीएससी (इंजीनियरिंग) या फिर 5-वर्षीय इंटीग्रेटेड एमटेक करने वाले उम्मीदवार आवेदन के योग्य हैं। वहीं इस पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 2 अप्रैल 1994 को या उसके बाद पैदा हुए हों और 26 साल से कम उम्र के आवेदक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप