NIT Puducherry Recruitment 2021: अगर आप टीचिंग के फील्ड में नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलाॅजी (National Institute of Technology, NIT) पुदुचेरी ने विभिन्न पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे हैं। इसके अनुसार इंस्ट्टीयूट ने प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे 10 मार्च, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट @ nitpy.ac.in पर लॉगइन करना होगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

NIT की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 34 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर कराइकल, एनआईटी पुदुचेरी में नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं प्रोफेसर एजीपी, एसोसिएट प्रोफेसर 9500,असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-1, असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-.-II एजीपी, असिस्टेंट प्रोफेसर एजीपी ग्रेड II एजीपी के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्तियां करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। वहीं इस डिग्री में अभ्यर्थी के 60 फीसदी अंक होने चाहिए। इसके अलावा B.Tech के बाद सीधे पीएचडी डिग्री के साथ डॉक्टरेट करने वाले उम्मीदवार भी पात्र हैं लेकिन उन्हें भी ग्रेजुएशन लेवल पर फर्स्ट डिवीजन पास होना चाहिए। वहीं इस पद के लिए आयु सीमा की डिटेल्स चेक करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रायुपर (National Institute of Technology, NIT Raipur), ने भी विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत इंजीनियर, ट्रेनी, टेक्नीशियन- I, II के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं कल यानी कि 24 फरवरी तक चलेगी। ऐसे में जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आखिरी तारीख बीतने के पहले एनआईटी रायपुर भर्ती अधिसूचना 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप