नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NHM UP ANM Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (यूपी एनएचएम) के अंतर्गत राज्य के सभी 75 जिलों में कुल 5000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किया गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHS NHM UP) ने एएनएम के 5000 पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के अनुसार सभी जिलों में कुल 5000 एएनएम पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है।

ऐसे करें आवेदन 15 सितंबर से

यूपी एनएचएम एएनएम भर्ती 2021 के लिए स्टेट हेल्थ सोसाइटी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 सितंबर 2021 को रात 12.01 शुर होगी और उम्मीदवार 30 सितंबर 2021 की रात 11.59 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को यूपी एनएचएम के पोर्टल, upnrhm.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर अपडेट्स सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक से विस्तृत अधिसूचना डाउनलोड कर पाएंगे और दिये गये अन्य लिंक से अप्लीकेशन पेज पर पहुंच पाएंगे।

इस लिंक से देखें यूपी एनएचएम एएनएम भर्ती 2021 शॉर्ट नोटिस

यहां मिलेगें यूपी एनएचएम एएनएम भर्ती 2021 अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक

योग्यता और सैलरी

उत्तर प्रदेश एनएनएम भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को भारत सरकार या किसी राज्य सरकार के नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से ऑग्जिलरी नर्सिंग एण्ड मिडवाइफ में दो-वर्षीय प्रमाणित डिप्लोमा प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु विज्ञापन प्रक्राशन की तिथि को 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जानी है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

वहीं, स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHS NHM UP) ने एएनएम पदों के लिए 12,128 रुपये प्रतिमाह मानदेय देने की सूचना शॉर्ट नोटिस के माध्यम दी है।

Edited By: Rishi Sonwal