नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (Northern Coalfields Limited) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, वेल्डर, इलेक्ट्रशियन, फिटर और मोटर मैकेनिक के पदों पर भर्तियां जाएंगी। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1295 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अपनी विभिन्न इकाइयों के लिए निकाली गई हैं। इस नियुक्त प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवारों को एक साल के लिए नियुक्त किया जाएगा। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, जिन्होंने यूपी या एमपी स्थित संस्थानों से आईटीआई परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे एनसीएल अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

वेल्डर- 88

फिटर- 685

इलेक्ट्रीशियन- 430

मोटर मैकेनिक- 09

इन पदों पर आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2021 है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन करने की लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 16 से 24 साल के बीच होनी चाहिए।

NCL Apprentice Recruitment 2021: ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

वेल्डर, इलेक्ट्रशियन सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल यानी www.apprenticeshipindia.org पर जाना होगा। इसके बाद आवेदकों को अप्रेंटिस उम्मीदवारों को प्रोफाइल को पूरा करके और दस्तावेज अपलोड करके अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर पंजीकरण करना आवश्यक है। रजिस्ट्रेशन नंबर नोट कर लें। इसके बाद अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (स्थापना पंजीकरण संख्या ई01162300007) की खोज करके आवेदन करें।

ऐसे होगा सेलेक्शन

वेल्डर, फिटर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन आईटीआई के सभी सेमेस्टर में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Edited By: Nandini Dubey