नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NALCO Recruitment 2021: नाल्को में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक नेशनल एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO) ने ओडिशा के कोरापुट जिले के दमनजोड़ी में स्थित माईन्स और रिफाइनरी कॉम्पलेक्स में ऑपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन (सं. M&R/03/2021; तिथि: 16/10/2021) के अनुसार एसयूपीटी और जेओटी विभागों में ऑपरेटर के 6 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

नाल्को ऑपरेटर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

नाल्को ऑपरेटर भर्ती 2021 के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, nalcoindia.com पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 16 अक्टूबर 2021 से शुरू होनी है और उम्मीदवार 8 नवंबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन की हार्ड-कॉपी को अपने प्रमाण-पत्रों की स्व-प्रमाणित प्रतिलिपियों को संलग्न करते हुए 8 नवंबर 2021 का शाम 5 बजे तक इस पते पर जमा करना होगा – रिक्रूटमेंट सेल, माइंस एण्ड रिफाइनरी कॉम्पलेक्स, नेशनल एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO), दमनजोडी, कोरापुट-763008, ओडिशा। आवेदन से पहले उम्मीदवार नाल्को ऑपरेटर भर्ती 2021 अवश्य देखें।

नाल्को ऑपरेटर के लिए निर्धारित योग्यता

नाल्को में ऑपरेटर के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से एचएससी उत्तीर्ण की हो और साथ में किसी भी ट्रेड में आईटीआई प्रमाण-पत्र प्राप्त किये हों। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों के पास हैवी व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 28 फरवरी 2021 को 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी और अऩ्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Edited By: Rishi Sonwal