MPSC Recruitment 2020: अगर आप सरकारी जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। मिजोरम लोक सेवा आयोग (MPSC) ने असिस्टेंट पब्लिक प्रासीक्यूटर (Assistant Public Prosecutor ) पदों के पर वैकेंसी निकाली हैं। इस पद की खासयित यह है कि इस पोस्ट के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री धारक युवा आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 24 अप्रैल तक चलेगी।

इसलिए भी जो भी कैंड्डीटे्स आवेदन करना चाहते हैं, वो फटाफट अप्लाई कर दें। आवेदन के लिए उन्हें आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://mpsc.mizoram.gov.in/ पर जाना होगा। यहां जाकर उम्मीदवार ध्यान दें कि लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ-साथ इसके साथ बार का सदस्य होना चाहिए, जो कम से कम 3 वर्षों के लिए दीवानी और आपराधिक क्षेत्राधिकार के न्यायालयों में एक वकील रहा हो।

वहीं इसके अलावा कम से कम मिडिल स्कूल स्तर तक मिजो भाषा का ज्ञान भी अनिवार्य है। इस पोस्ट के लिए मिजो भाषा का ज्ञान होना एक अनिवार्य शर्त है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार यह सभी शर्तें पूरी करते हैं, वे लास्ट डेट के पहले तक फटाफट अप्लाई कर दें। वहीं बता दें कि इसके अलावा तमाम अन्य विभागों में भी भर्तियां निकली हैं। इसके तहत बृहन्मुंबई महानगरपालिका मुंबई (Brihanmumbai Municipal Corporation) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत स्टॉफ नर्स, असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर और सीनियर कंसल्टेंट के पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। इसके तहत 570 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ये रिक्तियां सेवन हिल्स अस्पताल में अलगाव वार्ड में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए निकाली गई है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 18 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को बीएमसी की ऑफिशियल वेबसाइट portal.mcgm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। बता दें कि इसके अलावा कई अन्य संस्थानों में भी भर्तियां निकली हैं। हाल ही में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस