Move to Jagran APP

MPPEB Recruitment 2023: यहां स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, 40 साल तक की उम्र वाले करें अप्लाई

MPPEB Recruitment 2023 मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है और आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये शुल्क होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 20 Dec 2022 09:23 AM (IST)Updated: Tue, 20 Dec 2022 09:26 AM (IST)
MPPEB Recruitment 2023: यहां स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, 40 साल तक की उम्र वाले करें अप्लाई
मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें अप्लाई।

 एजुकेशन डेस्क। MPPEB Recruitment 2023: अगर आप मध्य प्रदेश में रहते हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए काम की खबर हो सकती है। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Madhya Pradesh Professional Examination Board, MPPEB) ने स्टेनोटाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 2716 पोस्ट पर नियुक्तियां होनी हैं। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। हालांकि इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है यह अगले साल में मार्च से शुरू होगी। अभ्यर्थी 06 मार्च, 2023 से इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 23 मार्च, 2022 तक चलेगी। अब ऐसे में, जो भी इन पदों पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक होगा वे आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर लॉगइन करके अप्लाई कर सकते हैं।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

25 मार्च तक फॉर्म में कर सकते हैं करेक्शन

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, उम्मीदवार 25 मार्च, 2023 तक अपने आवेदन फॉर्म में बदलाव कर सकेंगे। अब ऐसे में किसी भी अभ्यर्थी को लगता है कि आवेदन पत्र भरने के दौरान अगर उनसे कोई गलती हो गई है तो वे इसके लिए एप्लीकेशन फॉर्म को एडिट कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स 

पर्सनल असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर/ स्टेनोग्राफर (हिंदी/इंग्लिश) 153, असिस्टेंट क्लास/ ग्रेड- 3, ऑफिस असिस्टेंट, ड्यूटी एंट्री/ आईटी 1783, स्टेनोग्राफर/ स्टेनोटाइपिस्ट 293, आउटरीच वर्कर 75, टेक्नीशियन 08, लेब्रोरेटरी असिस्टेंट 45, प्लमबर 01, अकाउंटेट 81

ये होनी चाहिए उम्र 

उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

दो पालियों में होगी परीक्षा

इन पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित होने वाली प्रारंभिक परीक्षा का 5 अगस्त, 2023 को कराई जाएगी। यह एग्जाम दो पालियों में सुबह 9 बजे से 11 बजे और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक करया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.