MP Police Recruitment 2021: अगर आप मध्यप्रदेश में रहते हैं और पुलिस में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। एमपी पुलिस ने कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। स्पोर्ट्स कोटे के तहत होने वाली इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट यानी कि 27 सितंबर, 2021 नजदीक है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट mppolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश पुलिस में खेल कोटे के तहत 19 साल बाद यह भर्ती हो रही है।

मध्यप्रदेश पुलिस की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर तक जारी रहेगी। वहीं 4 अक्टूबर, 2021 तक अभ्यर्थी ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि कुल 60 पदों पर नियुक्तियां होनी है। इनमें 50 वैकेंसीज कांस्टेबल पद के लिए और सब इंस्पेक्टर पद के 10 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि, ओलंपिक खेलों, एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों जैसे आयोजनों में देश के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ी एसआई पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। वहीं अधिकृत राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के पदक जीतने वाले उम्मीदवार कांसटेबल पद पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 8वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा सब इंस्पेक्ट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना चाहिए। किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन करने वाले उम्मीदवार एसआई पद के लिए योग्य हैं। वहीं एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

ये होगी सैलरी 

एमपी पुलिस कांस्टेबल सैलरी- 19500-62000

एमपी पुलिस एसआई सैलरी- 36200-114800

Edited By: Nandini Dubey