Move to Jagran APP

JKPSC Recruitment 2022: जेकेपीएससी प्रॉसिक्यूटिंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, पढ़ें डिटेल्स

JKPSC Recruitment 2022 जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (Jammu and Kashmir Public Service CommissionJKPSC) की ओर से इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कई चरणों की परीक्षाओं पर आधारित होगा। इन एग्जाम में सक्सेस पाने वाले कैंडिडेट्स का सेलेक्शन होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 12:10 PM (IST)
JKPSC Recruitment 2022: जेकेपीएससी प्रॉसिक्यूटिंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, पढ़ें  डिटेल्स
जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग ने प्रॉसिक्यूटिंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। JKPSC Recruitment 2022: जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (Jammu and Kashmir Public Service Commission,JKPSC) की ओर से निकाली गई प्रॉसिक्यूटिंग ऑफिसर के पदों भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू होगी। जेकेपीएससी 120 पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर आज, 06 अक्टूबर, 2022 से एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार करेगा। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए आखिरी तारीख 06 नवंबर, 202 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई भी फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

ये होगी उम्र

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए 1000 रुपये और अनारक्षित वर्ग के लिए 500 है। इसके अलावा, पीएचई उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

इस दिन से ओपन होगी करेक्शन विंडो

जेकेपीएससी प्रॉसिक्यूटिंग ऑफिसर के 120 पदों पर आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद करेक्शन विंडो ओपन हो जाएगी। यह विंडो 6 नवंबर से 8 नवंबर 2022 तक खुली रहेगी। उम्मीदवार इस अवधि के दौरान अपने आवेदन में बदलाव कर सकेंगे।

ये होनी चाहिए उम्र

इन पदों पर ओवदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में आयोजित होने वाली परीक्षा के आधार पर होगा। इसके अनुसार, सबसे पहले कैंडिडेट्स को प्रीलिम्स परीक्षा देनी होगी। प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। इसके बाद, कैंडिडेट्स को अगले राउंड में यानी कि इंटरव्यू में शामिल होना होगा। सेलेक्शन प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.