Move to Jagran APP

जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने निकाली 63 जूनियर इंस्पेक्टर, जूनियर असिस्टेंट और एकाउंटेंट की भर्ती, आवेदन आनलाइन

कंपनी द्वारा 24 दिसंबर को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2021) के अनुसार तीनों ही पदों की कुल 63 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से किया जाना है। इनमें से जूनियर इंस्पेक्टर के 40 पद जूनियर असिस्टेंट के 11 पद और एकाउंटेंट के 12 पद हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 03:01 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 03:02 PM (IST)
जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने निकाली 63 जूनियर इंस्पेक्टर, जूनियर असिस्टेंट और एकाउंटेंट की भर्ती, आवेदन आनलाइन
उम्मीदवार 13 जनवरी 2022 की रात 11.59 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (जेसीआइ) में सरकारी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी, भारतीय पटसन निगम लिमिटेड यानि जेसीआइ ने जूनियर इंस्पेक्टर, जूनियर असिस्टेंट और एकाउंटेंट की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा 24 दिसंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2021) के अनुसार तीनों ही पदों की कुल 63 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से किया जाना है। इनमें से जूनियर इंस्पेक्टर के 40 पद, जूनियर असिस्टेंट के 11 पद और एकाउंटेंट के 12 पद हैं।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

जूट कॉर्पोरेशन भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, jutecorp.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 24 दिसंबर से ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 13 जनवरी 2022 की रात 11.59 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान जनरल कटेगरी, ओबीसी कटेगरी और ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क भी भरना, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी श्रेणियों के उम्मीदवारों को शुल्क जमा नहीं करना है।

इस लिंक से देखें जूट कॉर्पोरेशन भर्ती 2022 अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

जूट कॉर्पोरेशन भर्ती के लिए योग्यता

एकाउंटेंट – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से एमकॉम डिग्री उत्तीर्ण और सम्बन्धित कार्य का 5 वर्ष का अनुभव। बीकॉम के साथ 7 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

जूनियर असिस्टेंट - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक या समकक्ष योग्यता। साथ में, कंप्यूटर पर अंग्रेजी में न्यूनतम 40 शब्द प्रति मिनट की गति से टाइपिंग होनी चाहिए।

जूनियर इंस्पेक्टर - किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 उत्तीर्ण और 3 वर्ष का अनुभव।

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 दिसंबर 2021 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है, अधिक भर्ती से सम्बन्धित अन्य जानकारियों के लिए जूट कॉर्पोरेशन भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.