IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड,(Indian Oil Corporation Limited, IOCL) ने नॉन एक्जीक्यूटिव (Non Executive posts) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 513 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे IOCL की आधिकारिक साइट iocl.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 सितंबर, 2021 से शुरू हो चुकी है। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर, 2021 तक है। 

IOCL Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 21 सितंबर, 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 12 अक्टूबर, 2021

दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र के प्रिंटआउट की तिथि- 23 अक्टूबर, 2021 तक

लिखित परीक्षा की संभावित तिथि- 24 अक्टूबर 2021

लिखित परीक्षा परिणाम के प्रकाशन की संभावित तिथि 11 नवंबर, 2021

IOCL Recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

उम्मीदवार सबसे पहले IOCL की आधिकारिक साइट iocl.com पर जाएं। इसके बाद करियर लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद रिक्रूटमेंट ओपनिंग लिंक पर क्लिक करें।अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए नॉन एग्जीक्यूटिव पदों के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके पेज पर दी गई सूची में से एक विषय का चयन करें और आगे बढ़ें।आवश्यक विवरण भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। आपका आवेदन जमा कर दिया गया है।पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

उम्मीदवार ध्यान दें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।   

Edited By: Nandini Dubey