नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Indian Overseas Bank Recruitment 2020: इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) ने संविदा के आधार पर सिक्यूरिटी गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदो के लिए ऑनलाइन आवेदन बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, iob.in के माध्यम से 10 अप्रैल 2020 तक किया जा सकता है।

आईओबी द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना (सं. HRMD/SS/RECT/01/2019-20) के अनुसार, उम्मीदवारों को आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड से ही करना है और किसी भी अन्य मोड से किये गये आवेदन को बैंक द्वारा अस्वीकर कर दिया जाएगा।

जानें योग्यता मानदंड

आईओबी में सिक्यूरिटी गार्ड के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को स्नातक या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण नहीं होना चाहिए। उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा में लिखने, पढ़ने और बोलने में सक्षम होना चाहिए।

साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 मार्च 2020 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 26 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी)  की ऑफिशियल वेबसाइट पर कैरियर सेक्शन जाना होगा। जहां सम्बन्धित विज्ञापन पर क्लिक करने से अप्लीकेशन पोर्टल खुल जाएगा। अप्लीकेशन के लिए सबसे पहले रजिस्ट्रेश करना होगा। पंजीकरण के बाद उम्मीदवार अपना निर्धारित प्रक्रिया को पूरा करके अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन अप्लीकेशन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2020 है।

देखें नोटिफिकेशन

ऑनलाइन आवेदन लिंक

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस